Agro Haryana

Toll Tax की कीमतों में 1अप्रैल से होगा इजाफा, लोगों की बढ़ेगी टेंशन

toll tax news : टोल टैक्स भरने वालों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है. मिली जानकारी के मुताबिक बता दें कि परिवहन विभाग द्वारा 1अप्रैल से टोल टैक्स की कीमतों में इजाफा किया जा रहा है जिससे लोगों की टेंशन ओर भी बढ़ जाएगी. आइए जानते है नीचे खबर में विस्तार से-
 | 
Toll Tax की कीमतों में 1अप्रैल से होगा इजाफा, लोगों की बढ़ेगी टेंशन

Agro Haryana Digital Desk- नई दिल्ली : अगर आप भी हाइवे पर सफर करते हैं तो 1 अप्रैल से आपको बड़ा झटका लगने वाला है. 1 अप्रैल से कई रूट्स पर टोल की कीमतों में इजाफा हो रहा है.

ऐसे में अगर आप मुंबई के राजीव गांधी बांद्रा-वर्ली ‘सी लिंक’ पुल से होकर गुजरते हैं तो 1 अप्रैल से आपको 18 फीसदी ज्यादा टोल देना होगा. 

मुंबई के राजीव गांधी बांद्रा-वर्ली ‘सी लिंक’ पुल पर टोल की कीमतों में करीब 18 फीसदी तक का इजाफा कर दिया गया है. ये नई दरें 1 अप्रैल से प्रभावी हो रही हैं. महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास निगम की तरफ से इस बार में जानकारी दी गई है. 

किस व्हीकल से कितना लिया जाएगा शुल्क?

MSRDC के प्रवक्ता ने बताया है कि कार और जीप से सफर करने वालों से 100 रुपये शुल्क किराए के रूप में लिया जाएगा. वहीं, अगर मिनीबस और टेम्पो जैसे व्हीकल इस रूटसे गुजरते हैं तो उन लोगों को 160 रुपये का टोल चुकाना होगा. वहीं, इस रूट से गुजरने वाले ट्रकों से 210 रुपये फीस ली जाएगी. 

अभी कितने रुपये हो रहे खर्च?

फिलहाल अभी तक इस आठ लेन वाले पुल से गुजरने के लिए कम रुपये खर्च करने पड़ते हैं. इस समय जीप के लिए 85 रुपये, मिनिबस को 130 रुपये और ट्रक एंड बस को 175 रुपये खर्च करने होते हैं. 

ले सकते हैं पास की सुविधा

साल 2009 में इस सी लिंक रोड को खोला गया था. इस पुल से हर दिन गुजरने वाले यात्रियों के लिए पास की सुविधा भी है. आप पास बनवाकर भी इस पुल पर यात्रा कर सकते हैं.

एमएसआरडीसी के प्रवक्ता ने कहा कि पुल से बार-बार गुजरने वाले यात्रियों के लिए वापसी यात्रा पास और दैनिक पास की दरें उनके संबंधित एक-तरफा टोल शुल्क से 1.5 गुना और 2.5 गुना होंगी. उन्होंने कहा कि मासिक पास की लागत उनकी संबंधित एकतरफा यात्रा दरों से 50 गुना होगी.

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like