Agro Haryana

इस बैंक ने ग्राहकों को दी बुरी खबर, RBI के फैसले से पहले ही इतनी बढ़ा दी EMI

loan hike : वित्तीय वर्ष शुरु होते ही इस सरकारी बैंक ने अपने ग्राहकों को बहुत बुरी खबर दी है। मिली जानकारी के मुताबिक बता दें कि आरबीआई के फैसले से पहले ही इस बैंक ने इतनी ईएसआई बढ़ा दी है। इसी के चलते ग्राहकों की परेशानी ओर भी बढ़ गई है। आइए खबर में जानते है इसके बारे में विस्तार से-
 | 
इस बैंक ने ग्राहकों को दी बुरी खबर, RBI के फैसले से पहले ही इतनी बढ़ा दी EMI
Agro Haryana Digital Desk- नई दिल्ली :  reserve bank of india ने किसी भी निर्देश से पहले ही  सरकारी बैंक बैंक ऑफ इंडिया (Bank of India) ने नए वित्त वर्ष से पहले जोर का झटका दिया है. 

बैंक ने लोन महंगा कर दिया है. ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर बैंक ने कर्ज को महंगा कर दिया है. जहां नए लोन महंगे हो जाएंगे तो वहीं पहले से मौजूद लोन की ईएमआई बढ़ जाएगी. 

बैंक ऑफ इंडिया (BoI) से अपने लेंडिंग रेट में 10 बेसिस प्वाइंट यानी 0.10 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी है. बैंक के इस फैसले के बाद सभी रिटेल लोन चाहे वो होम लोन हो, पर्सनल लोन हो या फिर कार लोन महंगा हो जाएगा. 

बता दें कि रिजर्व बैंक की मॉनिटरी पॉलिसी की समीक्षा बैठक होने वाली है. 5 अप्रैल आरबीआई (reserve bank of india ) रेपो रेट को लेकर घोषणा करेगा, 

लेकिन बैंक ने रिजर्व बैंक की घोषणा से पहले ही ब्याज दरों में इजाफा कर दिया है. बैंक ऑफ इंडिया की नई ब्याज दर 1 अप्रैल से प्रभावी होगी.

इतना महंगा हुआ लोन

बैंक ऑफ इंडिया (bank of india) की ब्याज दरों में 10 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी के बाद कर्ज महंगा हो जाएगा बीओई ने 'मार्क अप' में 0.1 प्रतिशत की वृद्धि की है. 

इस बढ़ोतरी के बाद यह 2.75 प्रतिशत से बढ़कर 2.85 प्रतिशत हो गया है. मौजूदा रेपो दर 6.5 प्रतिशत है. ऐसे में रेपो आधारित ब्याज दर बढ़कर 9.35 प्रतिशत हो जाएगा. ब्याज दर बढ़ने के साथ ही ईएमआई बढ़ जाएगी.  

इन बैंकों ने भी किया महंगा 

बैंक ऑफ बड़ौदा से पहले  पब्लिक सेक्टर के इंडियन बैंक (Indian Bank) ने भी बेस रेट और बेंचमार्क प्राइम लेडिंग रेट नें  0.5 फीसदी की बढ़ोतरी की थी.

वहीं  एचडीएफसी बैंक ने रेपो रेट से लिंक्ड अपने होम लोन के इंटरेस्ट रेट्स बढ़ा दिया था, हालांकि ये बढ़ोतरी सिर्फ नए सैंक्शंड होम लोन के लिए की गई थी . 

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like