Agro Haryana

Sarafa Bazar : मार्च के आखिरी हफ्ते में फिर से बढे़ सोने के दाम, खरीदने से पहले जान ले ताजा रेट

Sarafa Bazar : सोना खरीदने वालों के लिए बड़ी खबर आई है। भारतीय सर्राफा बाजार में एक बार फिर से सोने की कीमतों में भारी इजाफा हुआ। जिससे खरीददारों की ओर भी परेशानी बढ़ गई है। अगर आप सोना खरीदने की सोच रहे है तो पहले रेट जान ले। आइए जानते है नीचे खबर में सोने के ताजा रेट-
 | 
Sarafa Bazar : मार्च के आखिरी हफ्ते में फिर से बढे़ सोने के दाम, खरीदने से पहले जान ले ताजा रेट  
Agro Haryana Digital Desk- नई दिल्ली : गोल्ड ने 68,000 रुपये के ऊपर कारोबार कर एक नया रेकॉर्ड बना लिया। लगातार तेजी के नए रेकॉर्ड बना रहा गोल्ड शुक्रवार को प्रति दस ग्राम 999 गोल्ड का भाव 68150 रुपये पर पहुंच गया। गुडी पाडवा और नवरात्र में पता चलेगा कि आगे सीजन कैसी जाएगा।

सेंट्रल बैंकों द्वारा सेंट्रल बैंकों द्वारा फॉरेन करेंसी रिजर्व को डायवर्सिफाई करने के लिए पूरी दूनिया की सेट्रल बैंकों द्वारा गोल्ड खरीदा जा रहा है। RIBJA के नेशनल सेक्रेटरी सुरेंद्र मेहता के अनुसार यह रिपोर्ट आने के बाद कि चीन के सेंट्रल बैंक ने काफी गोल्ड खरीदा है,

गोल्ड में तेजी आई। इसके अलावा ट्रेडर्स द्वारा रिस्क मैनेजमेंट सिस्टम फॉलो नहीं करने से शॉर्ट सेलर्स फंस गए और गोल्ड 68,000 रुपये के ऊपर कारोबार करने लगा।

गोल्ड निवेशकों के लिए यह साल मुनाफे वाला रहा। GJC के चैयरमेन संयम मेहरा ने बताया कि इंटरनैशनल मार्केट में गोल्ड की कीमत में 13.2पर्सेंट से ज्यादा की तेजी आई। भारतीय बाजार में भी FY24 में गोल्ड की कीमतें 12.5-13 प्रतिशत बढ़ीं।

नए फाइनैंशल ईयर में भी गोल्ड की कीमतों को जियो-पॉलिटिकल और सेंट्रेल बैंकों द्वारा की जा रही रेकॉर्ड खरीदारी का सपोर्ट मिलेगा। गोल्ड की कीमतें और बढ़ने की उम्मीद है।

तेजी बनी रहने की है संभावना

आनंद राठी शेयर्स एंड स्टॉक बोकर्स के कमोडिटी-करेंसी डायरेक्टर नवीन माथुर ने बताया कि आगे भी गोल्ड में तेजी तो रहेगी। नवीन माथुर कहते हैं, ‘अब गोल्ड $2300 पर दिख सकता है। हां, इसमें एक गिरावट भी आ सकती है और यह $2150 पर भी जा सकता है।

निवेशकों और खरीदारों के लिए सलाह है कि वे इस तेजी में नहीं घुसें, बल्कि एक साथ निवेश की बाजाय धीरे-धीरे बाइंग करें। अगर गोल्ड की कीमतों में 150 डॉलर तक की गिरावट आती है, तो खरीदारों को एक मौका मिल सकता है, क्योंकि आगे गोल्ड में तेजी का रुख है।

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like