Agro Haryana

Mercedes ने उठाया G-Class के इलेक्ट्रिक वर्जन से पर्दा, फुल चार्ज में मिलेगी 470 किमी की रेंज

Mercedes G-Class Electric: ऑटो चाइना शो 2024 में मर्सिडीज-बेंज ने Mercedes G-Class का लुक सामने आ गया है। इस कार को पहली वार इलेक्ट्रिक अवतार दिया गया है। इस कार को एक बार चार्ज करने पर ये 470 किमी की रेंज देती है। इस कार के फीचर्स जानकर आप हैरान रह जाएंगे- 

 | 
Mercedes ने उठाया G-Class के इलेक्ट्रिक वर्जन से पर्दा, फुल चार्ज में मिलेगी 470 किमी की रेंज 
Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली: मर्सिडीज ने लंबे इंतजार के बाद Mercedes G-Class के इलेक्ट्रिक वर्जन को पेश कर दिया है। जर्मन लग्जरी ऑटो ब्रांड ने बीजिंग में चल रहे ऑटो चाइन में नई इलेक्ट्रिक एसयूवी से पर्दा उठाया। 

जी-क्लास इलेक्ट्रिक ने Mercedes-Benz G 580 के नाम से एंट्री ली है। यह इलेक्ट्रिक कार EQ टेक्नोलॉजी के साथ आती है। माना जा रहा है कि इस कार को इस साल इंडिया में भी लॉन्च किया जाएगा। 

नई इलेक्ट्रिक एसयूवी में ऑफ-रोड ड्राइविंग का भी मजा मिलेगा। मर्सिडीज-बेंज ने कहा कि नई जी-क्लास इलेक्ट्रिक में ऑफ-रोड ड्राइविंग से समझौता नहीं किया गया है। 

इलेक्ट्रिक अवतार होने के बाद भी नई एसयूवी भरपूर ऑफ-रोड राइडिंग एक्सपीरियंस देगी। G 580 को EQ टेक्नोलॉजी के साथ पेश किया गया है, इसलिए मर्सिडीज की इलेक्ट्रिक कारों के लिए यह नई पहचान हो सकती है।

Mercedes G 580: चार इलेक्ट्रिक मोटर

मर्सिडीज G 580 इलेक्ट्रिक कार का डिजाइन हाल ही में अपडेट की गई G 450d के जैसा लगता है। इस इलेक्ट्रिक कार में चार इलेक्ट्रिक मोटर्स का इस्तेमाल किया गया है। हरेक मोटर 147hp की पावर देती है, जिनका कंबाइंड मैक्सिमम आउटपुट 587hp है। वहीं, ये कार 1,165Nm का टॉर्क जेनरेट करती है।

मर्सिडीज ने खास तौर पर G 580 के लिए मोटर्स का डेवलप किया है। हरेक के लिए 2 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

Mercedes G 580: परफॉर्मेंस

मर्सिडीज G 580 इलेक्ट्रिक 0-100 किमी प्रति घंटा की स्पीड मात्र 5 सेकेंड में छू सकती है। इसके अलावा कार की टॉप स्पीड 180 किमी प्रति घंटा है। अगर आपको लगता है 

कि इसका ऑफ-रोड एक्सपीरियंस कम रहेगा तो बता दें कि यह कार पेट्रोल G के बराबर या इससे ज्यादा पावर देगी। इस कार में G-Roar फंक्शन दिया गया है जो केबिन में बेहतरीन साउंड एक्सपीरियंस देगा।

Mercedes G 580: बैटरी और रेंज

मर्सिडीज की नई इलेक्ट्रिक एसयूवी का 116kWh बैटरी पैक EQS के जैसा है। यह 200kW तक की स्पीड पर फास्ट चार्ज हो सकता है। एक बार फुल चार्ज करने पर G 580 EV लगभग 470 किमी की दूरी तय कर सकेगी। हालांकि, कंपनी ने फुल रेंज का खुलासा नहीं किया है। बैटरी पैक की सुरक्षा के लिए मर्सिडीज ने एक स्पेशल अंडरराइड गार्ड का इस्तेमाल किया है।

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like