Agro Haryana

iPad Pro (2024) Vs iPad Air (2024) : iPad Pro और iPad Air, दोनों में क्या है फर्क? जानिए इनकी खासियत

iPad Pro (2024) Vs iPad Air (2024) : मार्केट में हर कंपनी स्मार्टफोन, iPad लॉन्च करती रहती है। बता दें कि इस साल के पहले लॉन्च इवेंट पर Apple ने अपने दो नए iPad Pro और iPad Air लॉन्च किए है। लेकिन दोनों में क्या फर्क है और खासियत है आइए जामते है नीचे खबर में-
 | 
iPad Pro और iPad Air, दोनों में क्या है फर्क? जानिए इनकी खासियत  
Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली: इसे अलावा iPad Air की बात करें तो ये दो साइज में अवलेबल है, जिसमें फ्रंट-फेसिंग कैमरा है. (Apple iPad Air and iPad Pro India launched) iPad Air के फीचर्स की बात करें, तो इसमें दो स्क्रीन साइज 11 इंच और 13 इंच के ऑप्शन पेश किए गए हैं. ये दोनो ही M2 Chip से लैस हैं. 

इसे 4 कलर ऑप्शन में पेश किया गया है. वहीं, दूसरी ओर iPad Pro में भी 11 इंच और 13 इंच स्क्रीन साइज पेश किए गए हैं. इसके अलावा, ये आईपैड M4 चिप से लैस हैं. आइए जानते हैं क्या है iPad Pro और iPad Air की वो 5 बड़ी खासियत जो इन दोनों iPad को एडवांस बनाती हैं. 

iPad Pro और iPad Air में है OLED डिस्प्ले

iPad Pro को कंपनी ने दो मॉडल्स में उतारा है 11 इंच और 13 इंच. ये दोनों OLED स्क्रीन साइज के साथ अवलेबल हैं. वहीं iPad Air को कंपनी ने 11 इंच और 13 इंच स्क्रीन साइज में पेश किया है, जिनमें LED डिस्प्ले है. 

iPad Pro और iPad Air में है M4 चिपसेट

iPad Pro को कंपनी ने नए M4 Chipset के साथ उतारा है. M4 चिप के साथ आने वाला यह पहला डिवाइस है. कंपनी का दावा है कि यह चिप पिछले चिप की तुलना में 50 प्रतिशत फास्ट परफॉर्मेंस प्रोवाइड करेगा. वहीं iPad Air को कंपनी ने M2 chip के साथ लॉन्च किया है, जो कि Apple M1 chip का अपग्रेड है.

iPad Pro और iPad Air की कैमरा क्वालिटी

iPad Pro में फोटोग्राफी के लिए 12MP का प्राइमरी कैमरा है. वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें है 12MP फ्रंट कैमरा. वहीं iPad Air में है वीडियो कॉलिंग के लिए 12MP का प्राइमरी कैमरा है. सेल्फी के लिए इसमें 12MP का फ्रंट कैमरा है.

iPad Pro और iPad Air की कनेक्टिविटी

iPad Pro में कंपनी ने कनेक्टिविटी के लिए USB-C चार्जिंग सपोर्ट दिया है. ऑडियो के लिए 4 स्पीकर्स मौजूद है. साथ ही ये iPadOS 17 पर काम करते हैं. वहीं iPad Air में चार्जिंग के लिए USB‑C सपोर्ट है. इसे 4 कलर ऑप्शन ब्लू, पर्पल, स्टारलाइट और स्पेस ग्रे के साथ पेश किया गया है.

iPad Pro और iPad Air की स्टोरेज, कीमत और फीचर्स 

iPad Pro के दोनों ही मॉडल्स में 256GB, 512GB, 1TB और 2TB के स्टोरेज ऑप्शन मिलते हैं. जहां iPad Pro के 11 इंच मॉडल की कीमत 99,999 रुपये है. वहीं, 13 इंच मॉडल 1,29,990 रुपये में पेश किया गया है. 

इनकी प्री-बुकिंग आज (7th May) से शुरू हो गई है. वहीं iPad Air की बात करें तो कंपनी ने इसे 128GB, 256GB, 512GB और 1TB स्टोरेज ऑप्शन के साथ मार्केट में उतारा है.

इसके 11 इंच मॉडल की कीमत 59,900 रुपये है. वहीं 13 इंच मॉडल 79,900 रुपये में पेश किया गया है. इसकी प्री-बुकिंग भी आज (7th May) से शुरू हो गई है.

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like