Agro Haryana

Google कंपनी ने ग्राहकों को दिया तोहफा, लॉन्च हुआ Wallet App, मिलेंगी ये सभी सर्विस

Google Digital Wallet App : आजकल देश में डिटिजल पेमेंट का दौर बढ़ता जा रहा है। सभी कैश की बजाय ऑनलाइन तरीके से लेन-देन करना पंसद करते है। बता दें कि मार्केट में गूगल डिटिजल Wallet लडन्च हुआ है। जो गूगल पे को भी पीछे छोड़ देगा। इसमें कई तरह की सर्विस मिलेगी। आइए जानते है इस ऐप के बारे में-
 | 
Google कंपनी ने ग्राहकों को दिया तोहफा, लॉन्च हुआ Wallet App, मिलेंगी ये सभी सर्विस
Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली: गूगल ने भारत में एंड्रॉयड यूजर्स के लिए एक पर्सनल डिजिटल वॉलेट (Digital Wallet App) पेश किया है. 

इसमें यूजर्स को लॉयल्टी कार्ड (Loyalty Card) और गिफ्ट कार्ड (Gift Card), सार्वजनिक वाहनों (Vehicle Pass) के पास के साथ-साथ अन्य चीजें रखने की सर्विस मिलती है. कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि ‘गूगल वॉलेट’ को प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है.

डिजिटल वॉलेट की सर्विस बुधवार से भारत में शुरू हो गई. गूगल के महाप्रबंधक और इंडिया इंजीनियरिंग लीड (एंड्रॉयड) राम पापाटला ने कहा, ‘‘गूगल पे कहीं नहीं जा रहा है. 

यह हमारा प्राथमिक भुगतान ऐप (Google Pay Payment App) बना रहेगा. गूगल वॉलेट विशेष रूप से गैर-भुगतान उपयोग मामलों के लिए तैयार किया गया है.’’

उन्होंने कहा कि इस सर्विस का मकसद ‘‘एक ऐसा सॉफ्टवेयर बनाना है, जहां OEM (मूल उपकरण विनिर्माता) और डेवलपर्स बेहतर उत्पाद बना सकें.’’ इस नई सर्विस के लिए गूगल ने एयर इंडिया, इंडिगो, फ्लिपकार्ट, पाइन लैब्स, कोच्चि मेट्रो, PVR और INOX जैसे 20 भारतीय ब्रांड के साथ साझेदारी की है. उसकी आने वाले महीनों में और ज्यादा गठजोड़ करने की योजना है. 

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like