Agro Haryana

Free Gas Cylinder : इस योजना के तहत सरकार मुफ्त में दे रही है गैंस सिलेंडर, जानें आवेदन की तरीका

Free Gas Cylinder : गरीब परिवारों की मदद के लिए सरकार की तरफ से कई योजनाओं की शुरुआत की गई है। इस बार सरकार की तरफ से एक नई योजना की शुरुआत की गई है। इस योजना के अनुसार गरीब परिवारों को मुफ्त में गैंस सिलेंडर दिए जाएंगे। 

 | 
Free Gas Cylinder : इस योजना के तहत सरकार मुफ्त में दे रही है गैंस सिलेंडर, जानें आवेदन की तरीका 

Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली: सरकार की तरफ से गरीब परिवारों की मदद के लिए कई योजनाओं की शुरुआत की गई है। हाल ही में भी सरकार की तरफ से महिलाओं के लिए एक खास योजना की शुरुआत की गई है। इसके अनुसार उत्तर प्रदेश में 2 करोड़ महिलाओं को मुफ्त में गैंस सिलेंडर दिए जाएंगे। 

उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा शुरु की गई मुफ्त गैंस सिलेंडर योजना के तहत गरीब परिवारों की महिलाओं को मुफ्त में गैंस सिलेंडर वितरित किए जाएंगे। 

मुफ्त गैस सिलेंडर योजना 

आप भी जान लें कि साल 2023 नवंबर महीने में उत्तर प्रदेश की सरकार ने वादा किया था कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत 2 करोड़ गरीब परिवारों को मुफ्त में गैंस सिलेंडर वितरित किए जाएंगे।

इस घोषणा के अनुसार उत्तर प्रदेश की सरकार ने वादा किया था कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के 2 करोड़ लाभार्थियों को होली और दिवाली पर मुफ्त में गैंस सिलेंडर दिए जाएंगे। 

जानकारी के अनुसार सरकार दिवाली पर अपने लाभार्थियों को मुफ्त गैंस सिलेडंर देती रहती है और इस बार भी लोगों को मुफ्त में गैंस सिलेंडर बांटे जाएंगे। जो भी महिला प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की लाभार्थी है इन महिलाओं को मुफ्त में गैंस सिलेंडर दिया जाएगा। 

सरकार ने अनुमान लगाया है कि इस बार इस योजना के लिए 2312 करोड़ रुपये की लागत आने वाली है। इस योजना का लाभ केवल गरीब परिवारों को ही दिया जाएगा जो पीएम उज्जवला योजना  के लाभार्थी है। 

मुफ्त गैस सिलेंडर योजना की शर्तें

आप भी प्रधान मंत्री उज्जवल योजना के तहत मुफ्त गैंस सिलेंडर का लाभ उठाना चाहते हैं तो आपके लिए इन शर्तों को मानना जरुरी है। इन लोगों का लाभ केवल उत्तर प्रदेश के स्थायी निवासी को ही दिया जाएगा।

इस योजना का लाभ उठाने के लिए आपके लिए प्रधान मंत्री उज्जवल योजना का लाभार्थी होना जरुरी है। इसके अलावा ये भी जरुरी है कि आपका आधार कार्ड आपके बैंक खाते से लिंक हो।

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like