Agro Haryana

इस स्कीम में 500 रुपये से करें निवेश, मेच्योरिटी पर मिलेगा जबरदस्त लाभ

NFO : अगर आप भी ऐसी स्कीम में निवेश करने चाहते है। जहां पर कम पैसे निवेश करके जबरदस्त रिटर्न पा सकें तो आज हम आपको Axis म्‍यूचुअल फंड स्कीम के बारे में बताने जा रहे है। जिसमें आप 500 रुपये निवेश करके मेच्योरिटी पर जबरदस्त लाभ पा सकते है। आइए जानते है इस स्कीम में कब तक सकते है आवेदन-
 | 
इस स्कीम में 500 रुपये से करें निवेश, मेच्योरिटी पर मिलेगा जबरदस्त लाभ
Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली: एसेट मैनेजमेंट कंपनी Axis म्‍यूचुअल फंड (Axis Mutual Fund) ने इक्विटी सेगमेंट में नया इंडेक्स फंड (NFO) लॉन्‍च किया है. 

फंड हाउस के एनएफओ Axis Nifty Bank Index Fund का सब्सक्रिप्‍शन 3 मई से खुल गया है. निवेशक 17 मई 2024 तक इस स्‍कीम के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

यह एक ओपन एंडेड स्‍कीम्‍स (Open ended scheme) है. इसमें निवेशक जब चाहें रिडम्‍प्‍शन करा सकते हैं.  निफ्टी बैंक टीआरआई को ट्रैक करने वाला यह फंड एक  ओपन-एंडेड इंडेक्स फंड है. 

मात्र 500 रुपये में कर सकते है निवेश 

Axis म्‍यूचुअल फंड के मुताबिक, Axis निफ्टी बैंक इंडेक्स फंड (Axis Nifty Bank Index Fund)  में मिनिमम 500 रुपये से निवेश शुरू कर सकते हैं. 

इस फंड का उद्देश्य Nifty Bank TRI को ट्रैक करना है, जिससे निवेशकों को अग्रणी भारतीय बैंकों के डेवलपमेंट सीधे भाग लेने के लिए एक मैकेनिज्म प्रदान किया जा सके. 

Axis AMC के एमडी और सीईओ बी. गोपकुमार ने कहा, हमारे देश की इकोनॉमिक ग्रोथ के पीछे अनेक कारण सक्रिय हैं और अगर प्रभावी ढंग से प्रगति की इस रफ्तार को समझा जाए, तो देश को एक प्रमुख वैश्विक आर्थिक शक्ति बनने की दिशा में आगे बढ़ाने की क्षमता है. 

देश का बैंकिंग क्षेत्र विकास और लचीलापन प्रदर्शित करना जारी रखता है. एक मजबूत रेगुलेटरी इंफ्रास्ट्रक्चर और डिजिटल बैंकिंग को तेजी से अपनाने से प्रेरित होकर, यह क्षेत्र निरंतर विस्तार के लिए अच्छी स्थिति में है.

एक्सिस निफ्टी बैंक इंडेक्स फंड (Axis Nifty Bank Index Fund) निवेशकों को इस विकास अवसर का लाभ उठाने का एक महत्वपूर्ण अवसर प्रदान करता है. 

इनोवेशन पर जोर देने और उच्चतम शासन मानकों का पालन करने से भी बैंकिंग सेक्टर को बहुत फायदा  मिलता है, जिससे भारत के बैंकिंग आउटलुक को एक नई पहचान देने वाले परिवर्तनकारी रुझानों का हम लाभ उठा सकते हैं.

 इस फंड का प्रबंधन कार्तिक कुमार और आशीष नाइक करेंगे. इस इंडेक्स में भारत के कुछ सबसे बड़े और सबसे अधिक लिक्विड बैंकिंग स्टॉक शामिल हैं, जो अर्थव्यवस्था के एक महत्वपूर्ण सेगमेंट का प्रतिनिधित्व करते हैं. 

Axis एएमसी के चीफ इनेवेस्टमेंट ऑफिसर आशीष गुप्ता ने बताया, यह फंड निवेशकों के लिए बैंकिंग क्षेत्र में निवेश करने का एक महत्वपूर्ण अवसर है. बैंकिंग सेक्टर का देश के आर्थिक विस्तार में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है और बढ़ते वित्तीय समावेशन और अधिक बेहतर बैंकिंग सेवाओं की ओर बदलाव के साथ, यह क्षेत्र महत्वपूर्ण रिटर्न की संभावनाएं प्रदान कर सकता है.

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ एनएफओ की जानकारी दी गई है. ये निवेश की सलाह नहीं है. म्‍यूचुअल फंड में निवेश बाजार के जोखिमों के अधीन है. निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like