Agro Haryana

UP liquor Sales: नए साल पर यूपी के लोगों ने शराब पीने के तोड़े रिकॉर्ड, 2 दिन में गटकी करोड़ो की शराब

UP liquor Sales: एक खबर के मुताबिक आपको बता दें कि नए साल पर यूपी के लोगों ने शराब पीने के रिकॉर्ड तोड़े है. जिसके चलते 2 दिन में करोड़ो रूपयें शराब की बोतले खाली कर दी है. इन 2 दिन में लोगों ने जमकर शराब पी है. आइए जानते है शराब बिक्री के आकड़े...
 | 
नए साल पर यूपी के लोगों ने शराब पीने के तोड़े रिकॉर्ड

Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली: शराब के शौकीनों ने नए साल पर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। नए साल के जश्न में यूपी के लोगों ने जीभर कर शराब और बीयर पी।

दो दिनों के अंदर 30 और 31 दिसंबर को 700 करोड़ रुपये की शराब व बीयर की बोतलें खाली कर दीं। इन दोनों दिनों में लोगों ने जी भर के शराब और बीयर की खरीददारी की, जबकि सामान्य दिनों में 150 से 170 करोड़ रुपये की बिक्री होती है। राजधानी लखनऊ की बात करें तो इन दो दिनों में 30 करोड़ रुपये की बिक्री हुई है।

आबकारी विभाग ने क्रिसमस और नए साल पर शराब व बीयर की दुकानों को एक घंटे अतिरिक्त खोलने की अनुमति दी थी। वैसे दुकानें सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक खोलने की व्यवस्था है.

लेकिन लोगों की सुविधाओं के लिए क्रिसमस और नए साल के मौके पर एक घंटे अतिरिक्त यानी रात 11 बजे तक दुकानें खोलने की सुविधा दुकानदारों को दी गई थीं। प्रदेश में नई आबकारी नीति में 50 हजार करोड़ से अधिक का राजस्व जुटाने का लक्ष्य रखा है।

आबकारी मुख्यालय के सूत्रों के मुताबिक, इस फैसले के बाद राजस्व में भारी वृद्धि हुई है। नए साल पर ही जश्न मनाने वाले करीब 700 करोड़ रुपये की शराब व बीयर पी गए। यह बिक्री 30 और 31 दिसंबर दो दिनों में हुई है। 

सामान्य दिनों में होने वाली बिक्री से यह चार गुना अधिक है। अगर केवल लखनऊ की बात करें तो यह भी सामान्य दिनों की अपेक्षा नए साल पर चार गुना अधिक शराब और बीयर की बिक्री हुई है। लखनऊ में सात करोड़ से बढ़कर करीब 30 करोड़ रुपये की बिक्री हुई है।

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like