Agro Haryana

Railway की थीम पर बना है ये रेस्टोरेंट, मिलेगा ट्रेन में बैठने का आनंद

रेलवे थीम पर बना पहला रेस्टोरेंट ओपन हो चुका है. यह नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के बाहर अजमेरी गेट प्लेटफॉर्म पर है. इस रेस्टोरेंट में ट्रेन के कोच के अंदर बैठकर आपको खाना खाने को मिलेगा. यह रेस्टोरेंस रेलवे की थीम पर बेस्ड होगा. 

 | 
Railway की थीम पर बना है ये रेस्टोरेंट, मिलेगा ट्रेन में बैठने का आनंद

Agro Haryana, New Delhi रेलवे की तरफ से हमेशा नई-नई पहल शुरू की जाती रही है. अब रेलवे की तरफ से ट्रेन रेस्टोरेंट बनाने पर काम किया जा रहा है... हमने दिल्ली एनसीआर में कई ऐसे रेस्टोरेंट देखें हैं, जिसमें प्लेन में बैठकर खाना खाते हैं.

वहीं, अब आप ट्रेन में बैठकर खाना खाने का भी मजा ले सकते हैं. नॉर्दन रेलवे का दिल्ली डिवीजन इस समय 4 ट्रेन-थीम रेस्टोरेंट पर काम कर रहा है. 

बता दें रेलवे थीम पर बना पहला रेस्टोरेंट ओपन हो चुका है. यह नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के बाहर अजमेरी गेट प्लेटफॉर्म पर है. इस रेस्टोरेंट में ट्रेन के कोच के अंदर बैठकर आपको खाना खाने को मिलेगा. यह रेस्टोरेंस रेलवे की थीम पर बेस्ड होगा. 

पुरानी दिल्ली समेत कई जगहों पर बनेंगे ये रेस्टोरेंट

अजमेरी गेट के अलावा आनंद विहार समेत पुरानी दिल्ली और चाणक्यपुरी स्टेशनों पर भी इस तरह के थीम बेस्ड रेस्टोरेंट बनाने की प्लानिंग चल रही है. 

क्या बोले रेलवे के अधिकारी?

एग्जीक्यूटिव एडवाइजर डिविजन रेलवे मैनेजर प्रेम शंकर झा ने कहा है कि इस कंसेप्ट के पीछे लोगों को अच्छा अनुभव देने के साथ ही रेलवे के रेवेन्यू में इजाफा करना है. विजिटर्स को अच्छा अनुभव देने के लिए कोच को रेस्टोरेंट में बदलने का फैसला लिया गया था.

उन्होंने बताया कि यह कंसेप्ट लोगों को नया अनुभव देगा. इसके साथ ही बेस्ट को वेल्थ में बदलने के विजिन को भी बढ़ावा देगा. यह रेस्टोरेंट अजमेरी गेट की तरफ प्लेटफॉर्म 16 पर है और यहां पर करीब 48 लोग बैठकर खाना खा सकते हैं. 

रेलवे को मिलेगा 65 लाख का रेवेन्यू

झा ने कहा कि कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक, रेलवे को ऐसे प्रत्येक रेस्टोरेंट से सालाना लगभग 65 लाख रुपये का रेवेन्यू मिलेगा. उन्होंने कहा कि यह नई दिशा की तरफ किया जाने वाला एक प्रयास है. 

किया गया कुछ इस तरह से सेटअप

उन्होंने कहा है कि कोचों को इस तरह से सेटअप किया गया है कि स्टेशन में एंटर करने वाले यात्रियों के साथ-साथ वे सभी विजिटर जो किसी ट्रेन में सफर नहीं कर रहे हैं. वह भी प्लेटफॉर्म के पेड एरिया में एंट्री किए बिना वहां पर समय बिता सकें.

फरवरी के आखिर तक खुलेंगे कई रेस्टोरेंट

उत्तर रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि वेंडर कीमतें तय करने के लिए स्वतंत्र होंगे, लेकिन रेलवे उस कोच और जगह की निगरानी करेगा ताकि कीमतें ज्यादा न हों और स्वच्छता भी बनी रहे.

आनंद विहार में बनने वाले रेस्टोरेंट फरवरी के अंत तक और पुरानी दिल्ली और चाणक्यपुरी स्टेशनों पर मार्च के आखिर तक तैयार होने की उम्मीद है. रेलवे अधिकारी ने आगे कहा कि हमने इसके लिए कोच दिए हैं. वेंडर फिलहाल इसको अंदर से तैयार कर रहे हैं क्योंकि इसका इस्तेमाल करने से पहले इसमें काफी संशोधन किए जाते हैं. 
 

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like