Agro Haryana

70 हजार रुपये लगाकर शुरु करें ये बिजनेस, हर महीने होगी मोटी कमाई

पहले दिन से इस बिजनेस में कमाई होने लगती है. काम के घंटे भी आप खुद तय कर सकते हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ये कौन-सा बिजनेस है तो चलिये आपको बताते हैं इसके बारे में…
 | 
70 हजार रुपये लगाकर शुरु करें ये बिजनेस, हर महीने होगी मोटी कमाई

Agro Haryana, New Delhi बिजनेस करने के लिए ढेर सारी पूंजी चाहिए, लाख दो लाख से तो बात बनती नहीं है क्योंकि शहरों में दुकान का किराया ही हजारों में है. ऐसे में बिजनेस तो आम आदमी के बस की बात नहीं है.

लेकिन, ऐसा नहीं है क्योंकि हम आपको एक ऐसा बिजनेस आइडिया देने जा रहे हैं जिसमें सिर्फ 70,000 रुपये लगाकर हर महीने 30,000 रुपये तक कमा सकते हैं.

खास बात है कि पहले दिन से इस बिजनेस में कमाई होने लगती है. काम के घंटे भी आप खुद तय कर सकते हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ये कौन-सा बिजनेस है तो चलिये आपको बताते हैं इसके बारे में…

क्या है धांसू बिजनेस आइडिया
बड़े शहरों में कैब का बिजनेस काफी चलता है. लोग समय बचाने के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट के बजाय प्राइवेट कैब से जाना पसंद करते हैं. कैब में कार के अलावा बाइक की मांग भी काफी बढ़ी है क्योंकि कार की तुलना में यह काफी समय बचाती है.

इसलिए बाइक को प्राइवेट कैब सर्विस देने वाली Ola, Uber, Rapido या अन्य कंपनियों के साथ जोड़कर अच्छा पैसा कमाया जा सकता है.

कैसे होगी 30,000 रुपये महीने की कमाई
इन कंपनियों में Ola एक मशहूर नाम है. आप ओला के साथ अपनी बाइक को जोड़कर अच्छा पैसा कमा सकते हैं. अपनी बाइक, ऑटो या कार को ओला के साथ अटैच करना बहुत आसान है.

हम आपको इसका प्रोसेस भी बताएंगे लेकिन सबसे यह बताते हैं कि आखिर आप 75,000 रुपये की बाइक खरीदकर हर महीने 30,000 रुपये तक कैसे कमा सकते हैं.

प्राइवेट कैब सर्विस में बाइक का किराया, ऑटो और कार की तुलना में थोड़ा कम रहता है. वहीं, ट्रैफिक से बचने और समय बचाने के लिए लोग बाइक से छोटी दूरी की राइड करना काफी पसंद करते हैं.

शहरों में छोटी दूरी यानी 10 से 12 किलोमीटर की राइड में बाइक वालों को 100 रुपये तक मिल जाते हैं. अगर आप नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से अक्षरधाम मंदिर तक जाना चाहते हैं तो ओला पर बाइक का फेयर 112 रुपये आता है जबकि ऑटो और कार का किराया 225 से 265 तक होता है. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से अक्षरधाम मंदिर की दूरी करीब 12 किलोमीटर है.

समझिये कमाई और मुनाफे का कैलकुलेशन
अगर आप दिनभर में ऐसी 10 राइड लेते हैं और एवरेज फेयर 100 रुपये होता है तो आप रोजाना 1000 रुपये कमा सकते हैं. इसमें से से 150 रुपये पेट्रोल पर खर्च होते हैं (अगर आपकी बाइक 60-70 किलोमीटर प्रति लीटर का एवरेज देती है) और अन्य खर्चों को काटकर 700-800 रुपये सीधे बचत होती है.

राइड और चार्ज के हिसाब से यह रकम बढ़ भी सकती है. कुल मिलाकर आप अगर रोजाना 1000 रुपये भी कमाते हैं तो महीने के 30,000 होते हैं और शुद्ध बचत 21,000 से 24000 रुपये होती है.

ओला के साथ बाइक को अटैच करने के लिए https://partners.olacabs.com पर जाकर ज्यादा जानकारी हासिल कर सकते हैं. आमतौर पर गाड़ी के दस्तावेज, ड्राइविंग लाइसेंस , आधार कार्ड व अन्य जरूरी दस्तावेजों के साथ आप अपने वाहन बाइक, कार और ऑटो को प्राइवेट कैब सर्विस मुहैया कराने वाली कंपनी के साथ जोड़ सकते हैं. पहले दिन से इस काम में कमाई होने लगती है.

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like