Agro Haryana

SBI ने जारी की नई गाइडलाइन, बैंक ग्राहक हो जाएं सावधान, इग्नोर करना पड़ेगा भारी

SBI-आपका भी एसबीआई में खाता है तो यह खबर आपके काम की है. हाल ही में मिली खबर के अनुसार आपको बता दें कि बैंक में नई गाअडलाइन जारी की है. बैंक ग्राहक सावधान हो जाएं. वरना इग्नोर करना भारी पड़ सकता है. आइए जानते है इस नई पूरी खबर... 
 | 
SBI ने जारी की नई गाइडलाइन, बैंक ग्राहक हो जाएं सावधान
Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली:  साथ ही कहा गया है कि आपको इग्नोर करना भारी पड़ सकता है। क्या आपका भी एसबीआई में अकाउंट है? अगर हां, तो ये खबर आपके काम की हो सकती है. दरअसल, कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर एक मेसेज तेजी से वायरल हो रहा है.

जिसमें दावा किया जा रहा है कि अगर आपने अपने अकाउंट को पैन कार्ड से लिंक नहीं किया तो आपका अकाउंट ब्लॉक कर दिया जाएगा.अगर आपको भी इस तरह का कोई मैसेज मिला है.

तो उसपर विश्वास करने से पहले इस मैसेज की सच्चाई जान लें. इस मामले पर जानकारी देते हुए पीआईबी फैक्ट चेक ने बेहद गंभीर खुलासे किए हैं.

क्या है मेसेज की सच्चाई?

इस मामले पर प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करके जानकारी दी है कि पिछले कुछ दिनों से फ्रॉड करने वाले स्टेट बैंक के नाम पर लोगों को मैसेज भेज रहे हैं.

कि अगर आप अपने खाते में पैन नंबर को अपडेट नहीं कराएंगे तो आपके खाते को ब्लॉक कर दिया जाएगा. इसके साथ ही आपको कॉल या किसी लिंक के जरिए पैन की जानकारी अपडेट करने की सलाह दी जा रही है. अगर आपको इस तरह का कोई मैसेज मिलता है तो उस पर भूलकर भी विश्वास न करें. यह मैसेज पूरी तरह से फर्जी है.

ऐसे रखें खुद को फ्रॉड से सेफ-

स्टेट बैंक अपने कस्टमर्स को हमेशा आगाह करता है कि बैंक किसी को कॉल या मैसेज करके उनकी अकाउंट संबंधित जानकारी को अपडेट करने की सलाह नहीं देता है. बैंक किसी तरह का लिंक भेजकर उस पर पैन डिटेल्स अपडेट करने के लिए नहीं कहता है.

इसके साथ ही बैंक ने यह भी बताया है कि अगर कोई व्यक्ति साइबर अपराध का शिकार हो जाता ऐसी स्थिति में वही शिकायत साइबर अपराध सेल में 1930 नंबर पर या ईमेल के जरिए report.phishing@sbi.co.inअपनी शिकायत दर्ज करा सकता है.

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like