Agro Haryana

PNB ने FD निवेशकों को दी बड़ी खुशखबरी, अब ग्राहकों को मिलेगा इतना रिटर्न

Punjab National Bank FD Rate: आप भी एफडी में निवेश करके ज्यादा ब्याज पाना चाहते है तो आपको बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक ने एफडी की ब्याज दरों मे बढ़ोतरी कर दी है. ऐसे में ग्राहकों को अधिक ब्याज का फायदा मिल सकेगा. तो चलिए जानते है नीचे खबर में...
 | 
PNB  में  FD निवेशकों  को मिलेगा इतना रिटर्न
Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली: नए साल 2024 की शुरुआत के साथ आप भी अपने पैसों को कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं? तो ये एक अच्छा मौका हो सकता है। आप फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) में अपने पैसों को सुरक्षित रख सकते हैं। 

देश के सरकारी बैंकों में से एक पंजाब नेशनल बैंक ने अपने एफडी योजना में ब्याज दरें (Interest rates in FD scheme) बढ़ा दी हैं। ऐसे में ग्राहकों को अधिक ब्याज का फायदा मिल सकेगा, आइए जानते हैं कि पीएनबी ने एफडी में कितनी ब्याज दरें बढ़ाईं हैं?

PNB ने की Fixed Deposit की ब्याज दरों में की बढ़ोतरी

सरकारी बैंक में आप अपने पैसों को एफडी करवाने के साथ सुरक्षित रख सकते हैं। 180 दिनों से 270 दिनों के फिक्स्ड डिपॉजिट पर आपको 6 प्रतिशत तक ब्याज का फायदा मिलेगा, इसमें पहले 5.5 प्रतिशत ब्याज का लाभ मिलता था।

वहीं, अगर 271 दिन और 1 साल से कम की एफडी पर 6.25 प्रतिशत ब्याज का फायदा मिलेगा, इससे पहले 5.80% ब्याज मिलता था। जबकि, 400 दिनों की एफडी पर 7.25 प्रतिशत ब्याज दर का फायदा मिलेगा। इससे पहले ग्राहकों को 6.80 प्रतिशत ब्याज दर का फायदा मिलता था।

इतने दिनों की एफडी की ब्याज दरों में हुआ बदलाव

जहां एक तरफ पंजाब नेशनल बैंक ने 180 दिनों से लेकर 400 दिनों की एफडी के ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है। वहीं, दूसरी तरफ 444 दिनों की फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिलने वाली ब्याज दरों को कम किया गया है।

पहले इसमें 7.35 प्रतिशत ब्याज का फायदा मिलता था, लेकिन अब ग्राहकों को नए ब्याज दर के तहत 6.80 प्रतिशत ब्याज दर का फायदा मिलेगा।

वरिष्ठ नागरिकों को मिलेगा इतना फायदा?

वहीं, बात करें वरिष्ठ नागरिकों को फिक्स्ड डिपॉजिट पर कितना ब्याज दर का फायदा मिलेगा, तो बता दें कि वो 8 प्रतिशत से ज्यादा ब्याज का फायदा उठा सकते हैं।

दरअसल, पंजाब नेशनल बैंक की ओर से फिक्स्ड डिपॉजिट पर 4 प्रतिशत से 7.75 प्रतिशत ब्याज दर का फायदा वरिष्ठ नागरिकों को दिया जा रहा है। जबकि, कुछ एफडी पर सीनियर सिटीजन को 4.3 से 8.05 प्रतिशत ब्याज का फायदा दिया जा रहा है। 

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like