Agro Haryana

Delhi के इस इलाके में लोग सबसे ज्यादा खरीद रहें है फ्लैट, अब तक इतने हुए रजिस्ट्रेशन

DDA: आप भी दिल्ली में घर खरीदने का प्लान बना रहें है तो आपके पास सुनहरा मौका है. आपको बता दें कि डीडीए आपके लिए एक शानदार मौका लेकर आ गई है. इस हाउसिंग स्कीम में लोग फटाफट घर खरीद रहें है इस स्कीम में 27 हजार फ्लैट्स शामिल हैं। अब तक इस स्कीम में 7739 लोग रिजस्ट्रेशन करवा चुके है. जिसमें फर्स्ट कम, फर्स्ट सर्व के तहत लोगों को रजिस्ट्रेशन करना होगा. आइए जानते है...
 | 
Delhi के इस इलाके में लोग सबसे ज्यादा खरीद रहें है फ्लैट
Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली:  24 नवंबर को लॉन्च हुई डीडीए की 'फर्स्ट कम, फर्स्ट सर्व' स्कीम के तहत अब तक 7739 रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। स्कीम में रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 24 नवंबर से शुरू हुई थी। इस स्कीम में 27000 फ्लैट्स शामिल किए गए हैं।

नरेला में हैं सबसे ज्यादा फ्लैट

डीडीए के अनुसार, यह फ्लैट एलआईजी और ईडब्ल्यूएस के हैं। इनमें से ज्यादातर फ्लैट नरेला में हैं। महज पांच दिनों में इतने रजिस्ट्रेशन से डीडीए उत्साहित हैं।

एलजी वी के सक्सेना ने इस स्कीम से पहले कई शर्तों को आसान किया था। बताया जा रहा है कि इसकी वजह से ही फ्लैट्स के प्रति लोगों का रिस्पांस बढ़ा है। पिछले कुछ सालों के दौरान डीडीए के फ्लैट्स की डिमांड नहीं थी। इसलिए बिना बिके फ्लैट्स डीडीए के लिए सिरदर्द बने हुए थे।

तेजी से बिक रहे फ्लैट

अब यह फ्लैट्स तेजी से बिक रहे हैं। एलजी वी के सक्सेना ने स्कीम से इस शर्त को हटाया कि जिन लोगों के पास दिल्ली में अपना फ्लैट या प्लॉट है, वह डीडीए स्कीम में अप्लाई नहीं कर सकते।

इसकी वजह से अब जिन लोगों के परिवार बड़े हो गए हैं, वह लोग फ्लैट ले रहे हैं। साथ ही, डीडीए ने लोगों को फ्लैट देखने के बाद इसकी बुकिंग करवाने का विकल्प दिया। साथ ही, दो लगते फ्लैट को जोड़कर एक बनाने का विकल्प भी लोगों के पास है।

इसलिए लोगों की बढ़ी दिलचस्पी

फ्लैट में मौजूद सुविधाओं जैसे फ्री होल्ड प्रॉपर्टी, लिफ्ट, पार्क, प्लेग्राउंड, एसटीपी आदि के बारे में लोगों को जानकारी दी। इसके साथ ही नरेला में कनेक्टिविटी बढ़ाने की कोशिशें की।

साथ ही, नरेला में यूनिवर्सिटी कैंपस, कोर्ट और कैदी कॉम्प्लेक्स, अस्पताल, मेट्रो को पुश किया। इसकी वजह से लोगों की दिलचस्पी इन फ्लैट्स में बढ़ी है। 'पहले आओ पहले पाओ' स्कीम में रजिस्ट्रेशन करवाने वाले 83 प्रतिशत लोग फ्लैट खरीद रहे हैं।

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like