Agro Haryana

175 दिन की FD में निवेश करने पर मिलेगा इतना रिटर्न, सरकारी बैंक ने जारी की नई स्कीम

super special fd scheme: ज्यादातर लोग एफडी में निवेश करना बेहतर मानते है क्योंकि इसमें पैसा सुरक्षित और एफडी पूरी होने पर ज्यादा रिटर्न मिलता है. आप भी एफडी में निवेश करके तगड़ा ब्याज पाना चाहते है तो आपको बता दें कि ये सरकारी बैंक नें 175 द्न की एफडी पर नई स्कीम लागू की है. जिससे अब एफडी पर अच्छा खासा रिटर्न मिलेगा... 
 | 
175 दिन की  FD में निवेश करने पर मिलेगा इतना रिटर्न
Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली: अधिकत्तर लोग निवेश के लिए FD काे सबसे अच्छा विकल्प मानते हैं एक तो इसमें ब्याज भी अच्छा खास मिलता है और दूसरा पैसों के डूबने का रिस्क नहीं है।  

FD से थोड़े से समय में ही अच्छा खास रिटर्न मिल जाता है। सभी बैंक एफडी (fixed deposit) पर अलग अलग ब्याज दरें ऑफर करते हैं।  अगर आप भी निवेश करनी की सोच रहे हैं तो सरकारी बैंक की ओर से 175 दिन की FD स्कीम लाई गई है। इसमें ग्राहकों को तगड़ा ब्याजा ऑफर किया जा रहा है।

 सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ इंडिया ने नए साल में एक सुपर स्पेशल फिक्स्ड डिपोजिट स्कीम लॉन्च की है।इस स्कीम का फायदा मौजूदा ग्राहक और नए ग्राहक दोनों ले उठा सकते हैं। खास बात यह है कि इस स्कीम पर बैंक 7.50 प्रतिशत तक ब्याज ऑफर किया जा रहा है।

यह FD स्कीम सिर्फ 2 करोड़ रुपये और 50 करोड़ रुपये के बीच की जमा राशि के लिए है। इस स्कीम की मेच्योरिटी 175 दिनों की है। लाइवमिंट की खबर के अनुसार, स्कीम की शुरुआत 1 जनवरी 2024 से हो गई है।

175 दिन की एफडी में पर मिलेगा इतना ब्याज- 

खबर के मुताबिक, सुपर स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम, उच्च निवल मूल्य वाले व्यक्तियों (एचएनआई) और कॉरपोरेट्स को कम समय में अपने धन को निवेश करने का एक शानदार अवसर है। 

175 दिनों की म्च्योरिटी के लिए 7.50% सालाना के हाई रिटर्न के साथ यह सावधि जमा अल्पकालिक निवेश के लिए सबसे आकर्षक विकल्पों में से एक है। यह समान अवधि के अन्य सावधि जमा विकल्पों से बेहतर है।

सिर्फ एक निश्चित अवधि के लिए ही उपलब्ध

यह विशेष एफडी स्कीम सीमित है और सिर्फ एक निश्चित अवधि के लिए ही उपलब्ध है। अगर कोई ग्राहक 60 साल और उससे ज्यादा लेकिन 80 साल से कम उम्र के वरिष्ठ नागरिकों को 6 महीने और उससे ज्यादा, 3 साल तक की अवधि के लिए उनकी खुदरा सावधि जमा (2 करोड़ रुपये से कम) पर 0.50% की अतिरिक्त ब्याज दर हासिल होगी।

80 साल और उससे ज्यादा उम्र के अति वरिष्ठ नागरिक समान अवधि सीमा के लिए समान खुदरा सावधि जमा पर 0.65% की अतिरिक्त ब्याज दर के लिए योग्य होंगे।

एसबीआई बैंक ने एफडी की ब्याज दरों की बढ़ोतरी की है- 

कुछ दिनों पहले ही एसबीआई ने एफडी पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर दी थी। यह ब्याज दर 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर लागू है। इसके अलावा बीते दिसंबर में, फेडरल बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक और डीसीबी बैंक ने भी अपनी एफडी (सावधि जमा) पर ब्याज दरों में इजाफा कर दिया था।

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like