Agro Haryana

FD Interest HIke : सीनियर सिटीजन की हुई बल्ले-बल्ले, इस बैंक ने एफडी की ब्याज दरों में किया इजाफा

FD Interest rate HIke : भविष्य के निवेश करने के लिए सीनियर सिटीजन की सबसे भरोसेमंद स्कीम एफडी है। इसमें एक तो पैसा सुरक्षित और डबल मिलता है। अगर आप भी सीनियर सिटीजन है और एफडी में निवेश करके ज्यादा ब्याज पाना चाहते है तो भारत के इस बैंक ने एफडी की ब्याज दरों में इजाफा कर दिया है। आपके पास अब निवेश करने का अच्छा मौका है तो आइए चेक करते है ब्याज दर-
 | 
इस बैंक ने एफडी की ब्याज दरों में किया इजाफा
Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली : फेडरल बैंक ने एफडी पर ब्याज (FD Interest rate) दरों को रिवाइज कर दिया है। बैंक ने रेजिडेंट और नॉन रेजिडेंट दोनों के लिए ब्याज दरों में बदलाव किया है। 

फेडरल बैंक (Federal bank interest rate) 3 फीसदी से 7.55 फीसदी का ब्याज ऑफर कर रहा है। फेडरल बैंक ग्राहकों को 7 दिन से लेकर 10 साल की एफडी (Fixed Deposit)  दे रहा है। 

बैंक की नई ब्याज दरें 17 अप्रैल 2024 से लागू हो गई हैं। बैंक सबसे ज्यादा ब्याज 400 दिनों की एफडी पर दे रहा है। इस पर बैंक सीनियर सिटीजन (High interest on senior citizen FD)  को 7.90 फीसदी का ब्याज दे रहा है।

400 दिनों की एफडी पर अधिकतम ब्याज

फेडरल बैंक 400 दिनों की एफडी (400 days FD) पर सामान्य नागरिकों को 7.90 फीसदी ब्याज दे रहा है। ये ब्याज सीनियर सिटीजन को मिल रहा है। वहीं, सामान्य जनता को 7.40 फीसदी का ब्याज (High FD interest rate) दे रहा है। बैक अपनी सभी एफडी पर सीनियर सिटीजन को 0.50 फीसदी का एक्स्ट्रा ब्याज दे रहा है।

क्या है फेडरल बैंक की एफडी पर ब्याज दरें

फेडरल बैंक 7 से 29 दिनों में मैच्योर होने वाली एफडी पर 3 फीसदी और 30 से 45 दिन में मैच्योर होने वाली एफडी (mature FD interest rate) पर 3.25 प्रतिशत ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। 

बैंक की वेबसाइट के अनुसार यह 46 दिनों से 60 दिनों के पीरियड की एफडी पर 4.00 प्रतिशत और 61 दिनों से 119 दिनों में मैच्योर होने वाली एफडी पर 4.75% की दर से ब्याज मिलेगा। 

अगले 120 से 180 दिनों में मैच्योर होने वालों को अब 5% की दर (Maximum interest on FD) से ब्याज मिलेगा। बैंक अगले 181 दिनों से 270 दिनों में मैच्योर होने वाली एफडी पर 5.75 प्रतिशत और अगले 271 दिनों से एक साल से कम समय में मैच्योर होने वाली एफडी पर 6 प्रतिशत की ब्याज दर दी जा रही है।

ये है ब्याज दरें

फेडरल बैंक अब 1 साल से 15 महीने से कम पीरियड में मैच्योर होने वाली एफडी पर 6.80 प्रतिशत और 15 महीने से 2 साल की पीरियड वाली एफडी (jada byaaj wali FD)  पर 7.20 प्रतिशत की ब्याज दर दे रहा है। 

दो साल से अधिक और तीन साल से कम की एफडी पर अब 7.05 प्रतिशत की दर से ब्याज मिलेगा। तीन साल से पांच साल से कम की मैच्योरटी एफडी (FD interest rate) पर अब 7 प्रतिशत की दर से ब्याज मिलेगा। बैंक 5 साल और उससे अधिक की पीरियड वाली एफडी पर 6.60 प्रतिशत की ब्याज दर दे रहा है।

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like