Agro Haryana

DDA दे रहा है दिल्ली में लग्जरी फ्लैट खरीदने का सुनहरा मौका, इस दिन से होगी ई- नीलामी शुरू

DDA - अगर आप भी नए साल में नया घर खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। दरअसल, आपको बता दें कि डीडीए नए साल 2024 में 2000 लग्जरी फ्लैट्स की नई स्कीम लेकर आ रहा है, जिसमें आप पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर अलग-अलग इलाकों में फ्लैट खरीद सकते हैं। इसी हफ्ते 5 जनवरी से लग्जरी फ्लैट्स की ई-नीलामी शुरू होने जा रही है. तो आइए इस खबर में इसके बारे में जानते हैं विस्तार से...
 | 
DDA दे रहा है दिल्ली में लग्जरी फ्लैट खरीदने का सुनहरा मौका, इस दिन से होगी ई- नीलामी शुरू

Agro Haryana, New Delhi: नए साल में अगर आप भी अपना घर खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. दरअसल, इस साल आपके अपने घर का सपना पूरा होने वाला है. दिल्ली में इस हफ्ते से लग्जरी फ्लैट्स की नीलामी होने जा रही है.डीडीए नए साल 2024 में 2000 लग्जरी फ्लैट्स की नई स्कीम लेकर आ रही है,

जिसमें आप पहले आओ, पहले पाओ के तहत अलग-अलग इलाकों में फ्लैट खरीद सकते हैं. इस हफ्ते 5 जनवरी से लग्जरी फ्लैट्स की ई- नीलामी शुरू होने वाली है. आइए बताते हैं आप इसमें घर कैसे पा सकते हैं. बता दें, आप डीडीए के एक टोल फ्री नंबर 1800110332 पर फ्लैट्स के बयाना राशि सहित बाकि जानकारियां हासिल कर सकते हैं.

सबके लिए हैं घर-

डीडीए ने कहा है इस योजना की खासियत यह है कि इसमें मिडल क्लास से लेकर हाई इनकम क्लास के लोग अपनी पसंद का फ्लैट खरीद सकते हैं. ऐसे में अगर आप दिल्ली में लग्जरी फ्लैट खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो 5 जनवरी से ऑनलाइन ई-नीलामी में हिस्सा ले सकते हैं.

नए साल की नई स्कीम-

इन फ्लैट्स में ज्यादातर सुपर HIG, HIG और MIG फ्लैट्स हैं. ये सारे फ्लैट्स इकोनोमिकली वीक वर्ग के लिए नहीं हैं. इनमें ज्यादातर फ्लैट्स द्वारका 19B, द्वारका सेक्टर-14, लोक नायक पुरम में हैं.

डीडीए ने इन फ्लैट्स की कीमत 1 करोड़ से लेकर 2.5 करोड़ रुपये तक रखी है. अगर इन फ्लैट्स के बयाना राशि की बात करें तो इसके लिए 10 लाख रुपये से लेकर 20 लाख रुपये तक बयाना राशि निर्धारित किया गया है.

ई-नीलामी के जरिए खरीदें फ्लैट्स-

डीडीए ने कहा है कि 5 जनवरी से शूरू होने जा रहे ई-नीलामी के असफल बोलीदाताओं को बयाना राशि 30 दिन में वापस कर दी जाएगी. वहीं, सफल आवेदकों की जमा की गई बयाना राशि फ्लैट्स की कुल कीमत में शामिल कर ली जाएगी. साथ ही सफल आवेदकों को डिमांड लेटर जारी के 60 दिन के भीतर बिना ब्याज के और 90 दिन के भीतर 10 प्रतिशत ब्याज राशि के साथ जमा करने की छूट होगी.

गौरतलब है कि साल 2023 से डीडीए ने अपने फ्लैट्स की बिक्री का तरीका बदल दिया है. डीडीए ने पहले आओ, पहले पाओ के तर्ज पर बिक्री शुरू की है. इस रणनीति के तहत डीडीए ने अबतक तकरीबन 40 हजार फ्लैट्स का सेल किया है.

यही रणनीति डीडीए नए साल 2024 में भी बरकरार रखना चाह रही है. इसी के तहत यह स्कीम लेकर आई है. डीडीए साल 2024 में कई और स्कीम लेकर आने वाली है, जिसमें 1BHK, 2BHK और 3BHK के हजारों फ्लैट्स भी शामिल हैं.

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like