Agro Haryana

Business Idea : गर्मियों में कमाना चाहते हैं मोटा पैसा, तो आज ही शुरु करें ये 5 कारोबार

Business Idea : देश में भीषण गर्मी पड़ रही है। ऐसे में आप भी गर्मी के सीजन में कोई बिजनेस शुरु करने का प्लान बना रहे है तो आज हम आपको ऐसे 5 बिजनेस के बारे में बताने जा रहे है। जिसे शुरु करके आप सीजन-सीजन में लाखों रुपये कमा सकते है। आपके पास मोटा पैसा कमाने का अच्छा मौका है। आइए जानते है इन 5 बिजनेस के बारे में-
 | 
गर्मियों में कमाना चाहते हैं मोटा पैसा, तो आज ही शुरु करें ये 5 कारोबार
Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली :  गर्मियों का मौसम परवान चढ़ रहा है. देश के कई हिस्‍सों में तो पारा 45 डिग्री के पार जा पहुंचा है. भीषण गर्मी की इस आपदा में भी आप पैसे कमाने का अवसर तलाश सकते हैं. 

कई ऐसे बिजनेस आइडिया हैं जो बढ़ती गर्मी के बीच आपको पैसा बनाने का मौका देते हैं. आज हम आपको ऐसे ही 5 बिजनेस आइडिया के बारे में बता रहे हैं, जहां पैसे लगाने पर आप पर गर्मियों में भी पैसों की बारिश हो सकती है. 

इन प्रोडक्‍ट की डिमांड गर्मी के मौसम में खासी बढ़ जाती है. सीजन खत्‍म होने तक आप लाखों रुपये का फंड और मुनाफा जुटा सकते हैं. तो, इंतजार किस बात का है जब आप गर्मी के इस मौसम में आपको जेब गर्म करने का मौका मिल रहा है.

सबसे खास बात ये है कि इन 5 बिजनेस आइडिया में आपको बहुत ज्‍यादा निवेश की जरूरत नहीं पड़ेगी. महज कुछ हजार रुपये के निवेश से आप प्रोडक्‍ट बनाना शुरू कर सकते हैं और मार्केटिंग स्‍ट्रेटजी अच्‍छी है तो बंपर मुनाफे से कोई रोक नहीं सकता है. गर्मी के साथ शादियों का भी सीजन चल रहा है, जिससे इस प्रोडक्‍ट की डिमांड और भी ज्‍यादा बढ़ती जाएगी. तो, चलिए शुरू करते हैं पैसे बनाने का जुगाड़.

बर्फ की फैक्ट्री खोलकर कमा सकते है हजारों रुपये 

सबसे पहले बात करते हैं बर्फ के बिजनेस की गर्मियों में हर किसी को ठंडी-ठंडी चीजें चाहिए. चाहे जूस हो, कोल्‍डड्रिंक या कोई भी पेय पदार्थ बिना बर्फ के सब सूना है. बर्फ की फैक्‍ट्री लगाकर आप आसानी से महीने 50 हजार कमा सकते हैं. 

बर्फ की बड़ी-बड़ी सिल्लियों से लेकर पैकेज में बंद आईस क्‍यूब तक की खूब डिमांड होती है. शादियों का सीजन होने से बर्फ की मांग और भी बढ़ जाती है. खास बात ये है कि आपको इसे कहीं जाकर बेचने की जरूरत नहीं, बल्कि ग्राहक खुद आपकी फैक्‍ट्री से खरीदने आएंगे. 1 लाख की लागत से काम शुरू किया तो हर महीने 50 हजार तक का मुनाफा आराम से बना लेंगे.

आइसक्रीम का बिजनेस खोलकर कमाएं हजारों रुपये 

गर्मियों में आइसक्रीम का बिजनेस भी खूब चलता है. फैमिली के साथ शाम को आइसक्रीम खाने तो शहरों में लोग उमड़ ही पड़ते हैं. आप चाहें तो खुद आइसक्रीम बनाने की फैक्‍ट्री लगा सकते हैं या फिर किसी ब्रांड की फ्रेंचाइजी भी ले सकते हैं. 

अमूल, वाडीलाल, क्रीम बेल सहित तमाम फेमस ब्रांड अपनी फ्रेंचाइजी देते हैं. अगर आप खुद की फैक्‍ट्री लगाते हैं तो 4 से 5 लाख का खर्चा आएगा और हर महीने करीब 1.5 लाख रुपये का मुनाफा कमा सकते हैं.

पानी के ठेले लगवाकर भी कमा सकते हैं खूब पैसे

गर्मी के मौसम में आप पानी के ठेले लगवाकर भी खूब पैसे कमा सकते हैं. आपने शहरों में देखा होगा कि जगह-जगह पानी के ठेले लगे होते हैं, जिस पर 2 से 5 रुपये गिलास में पानी बिकता है. अगर आप ऐसे 10 ठेले शहर में लगवा दें तो रोज के हजारों रुपये का फायदा होगा. 

इसके अलावा आप पानी का प्‍लांट लगाकर बड़े बोतलों में भी सप्‍लाई कर सकते हैं. आजकल शहर से गांव तक आरओ वाले पानी की डिमांड है. खासकर शादी और पार्टियों में तो आपको अच्‍छा-खासा मुनाफा हो जाएगा.

फ्लेवर्ड लस्‍सी से होगी मोटी कमाई                                                                                                                                                  

गर्मियों के मौसम में लस्‍सी सबसे पसंदीदा ठंडा पेय पदार्थ है. आजकल तो फ्लेवर्ड लस्‍सी का चलन है. आप तमाम फ्लेवर के साथ यह बिजनेस शुरू कर सकते हैं. इसमें ज्‍यादा निवेश भी नहीं होगा. बस टेस्‍ट और गुणवत्‍ता पर जोर देना होगा तो ग्राहकों की भीड़ लग जाएगी. आप रोज के 2 से 3 हजार रुपये का मुनाफा कमा सकते हैं.

जूस कॉर्नर खोलने पर होगी अच्छी कमाई     

गर्मी हो या सर्दी जूस का बिजनेस सालभर चलता है. गर्मियों में इसकी डिमांड और बढ़ जाती है. गन्‍ने के जूस से लेकर तमाम तरह के फलों के जूस की भारी डिमांड रहती है. जूस कॉर्नर खोलने में आपको 4 से 5 लाख का निवेश करना पड़ सकता है। 

लेकिन इसमें मुनाफा सीधा 50 फीसदी का होता है. जाहिर है कि आप दिनभर में 10 हजार का भी बिजनेस करते हैं तो सीधा मुनाफा 5 हजार हो जाएगा और महीने में 1 से 1.5 लाख की कमाई होगी.

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like