Agro Haryana

Bank News: इन 5 बैंकों ने अपने खाताधारकों को दिया बड़ा तोहफा, FD में मिलेगा इतना ब्याज

New Year Gift: आज 1 जनवरी से नए साल की शुरूआत हो गई है. ऐसे में हम आपको बता दें कि ये 5 बैंक अपने खाताधारकों को नए साल पर बड़ा उपहार दिया है. अगर आपका भी इन बैंको में अकाउंट है. तो यह खास खबर आपके लिए है. ये बैंक  फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है. आइए जानते है कौन सा बैंक दे रहा है सबसे ज्यादा ब्याज...
 | 
Bank News: इन 5 बैंकों ने अपने खाताधारकों को दिया बड़ा तोहफा, FD में मिलेगा इतना ब्याज
Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली: देश के पांच बैंकों ने अपने ग्राहकों को न्यू ईयर गिफ्ट (New Year Gift) दिया है। इस मामले में ताजा नाम बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) का है. 

इससे पहले स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) से लेकर कोटक महिंद्रा (Kotak Mahindra Bank) तक ने ग्राहकों को फायदा कराने का ऐलान किया है.

अब आप सोच रहे होंगे आखिर इन बैंकों ने किया है जिससे ग्राहकों को फायदा होगा, तो बता दें इन 5 बैंक ने अपने यहां फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में बढ़ोतरी (FD Interest Rate Hike) की है. 

बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB)

साल के आखिरी महीने में Fixed Deposit Rates में इजाफा करने वाली बैंकों की बात करें तो हाल ही में Bank of Baroda ने अपनी दरों में बढ़ोतरी का ऐलान किया है.

BoB ने अपने यहां अलग-अलग अवधि के फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिलने वाली ब्याज दरों में 10 बेसिस प्वाइंट से लेकर 125 बेसिस प्वाइंट या 0.10 फीसदी से 1.25 फीसदी तक का इजाफा किया है. ये बढ़ोतरी 2 करोड़ रुपये से नीचे की एफडी के लिए की गई हैं, जो 29 दिसंबर 2023 से लागू हैं. 

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) 

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने भी 2 करोड़ रुपये से कम की फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिलने वाली ब्याज दरें बढ़ाई हैं. इसके तहत 7-45 दिन की FD पर 0.50 फीसदी का इजाफा हुआ है. 

वहीं 46-179 दिनों के फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर में 0.25 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है. 180-210 दिनों की एफडी पर ब्याज दर भी 0.50 फीसदी तक बढ़ाई गई है. देश के सबसे बड़े बैंक में बदलाव के बाद नई दरें 27 दिसंबर 2023 से प्रभावी हो गई हैं. 

कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Bank)

FD पर ब्याज दरें बढ़ाने वाले बैंकों की लिस्ट में अगला नाम कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) का है, जहां पर तीन से पांच साल में मैच्योर होने वाली एफडी पर ब्याज दरों में वृद्धि की गई है. 

बैंक में फिक्स्ड डिपॉजिट कराने वाले ग्राहकों को अब अलग-अलग अवधि पर आम ग्राहकों को 2.75 फीसदी से 7.25 फीसदी और सीनियर सिटीजंस को 3.35 फीसदी से 7.80 फीसदी तक ब्याज की पेशकश की जा रही है. 

डीसीबी बैंक (DCB Bank)


डीसीबी बैंक (DCB) बैंक ने भी अपने यहां 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर अलग-अलग अवधि के लिए बयाज दरों में बदलाव किया है. बदलाव के बाद नई ब्याज दरें 13 दिसंबर से लागू की जा चुकी हैं. 

बढ़ी हुई दरों के तहत अब सात दिनों से लेकर 10 साल में मैच्योर होने वाली एफडी पर आम ग्राहकों को 3.75 फीसदी से लेकर 8 फीसदी तक का ब्याज दिया जा रहा है. वहीं इस अवधि के लिए सीनियर सिटीजंस को बैंक 4.25 फीसदी से लेकर 8.60 फीसदी का ब्याज की पेशकर कर रहा है. 

फेडरल बैंक (Federal Bank)

फेडरल बैंक ने अपने यहा 500 दिनों के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट कराने वाले ग्राहकों के लिए ब्याज दरों में इजाफा किया है. बैंक की ओर से 5 दिसंबर 2023 से नई दरें लागू कर दी गई हैं. इसके तहत अब अधिकतम 7.50 फीसदी का इंटरेस्ट रेट ऑफर किया जा रहा है. 

वहीं इस अवधि के लिए निवेश करने वाले सीनियर सिटीजंस को बैंक 8.15 फीसदी तक का ब्याज ऑफर कर रहा है. वहीं 21 महीने से तीन साल से कम की एफडी पर आम ग्राहकों को 7.30 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों को 7.80 फीसदा का ब्याज मिल रहा है. 

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like