Agro Haryana

Anil Ambani ने सरकार के साथ की 128 करोड़ रुपये की बड़ी डील, बेच डाला ये खास प्रोजेक्ट

Anil Ambani- एक रिपोर्ट के मुताबिक आपको बता दें कि अनिल अंबानी ने खुद अपनी नेटवर्थ जीरो बताई है। अब उन्होंने सरकार के साथ एक बड़ी डील की है. यह अनिल अंबानी की रिलायंस पावर और टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के बीच हस्ताक्षरित किया गया है। तो आइए इस खबर में जानते हैं 128 करोड़ रुपये की इस बड़ी डील के बारे में...
 | 
Anil Ambani ने सरकार के साथ की 128 करोड़ रुपये की बड़ी डील, बेच डाला ये खास प्रोजेक्ट 

Agro Haryana, New Delhi: अनिल अंबानी वो नाम है जो भारत के औद्योगिक जगत का चमकता हुआ सितारा था और कुछ ही सालों में टूटकर अर्श से फर्श पर आ गया. अनिल अंबानी की तमाम कंपनियां डूबी हुई हैं. उनकी कंपनियां लाइन लगाकर बिक रही है.

यहां तक कि उन्होंने खुद अपनी नेटवर्थ को जीरो बताया है. ऐसे में अब उन्होंने सरकार के साथ बड़ी डील की है. अनिल अंबानी की रिलायंस पावर और टीएचडीसी ​इंडिया लिमिटेड के बीच हुई है.

रिलायंस पॉवर ने सरकारी कंपनी को अपने अरुणाचल प्रदेश में 1,200 मेगावाट क्षमता की कलाई-दो हाइड्रोइलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट को बेचने का फैसला लिया है. दोनों के बीच डील हो चुकी है. ये डील 128 करोड़ रुपए से ज्यादा की है.

35 साल पुरानी टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड का मालिकाना हक एनटीपीसी के पास है और ये एक मिनि रत्न कंपनी है. वहीं दूसरी ओर कलाई पावर लिमिटेड रिलायंस पावर की सहयोगी कंपनियों में से एक है. जिसे सरकारी कंपनी खरीदने जा रही है.

ये सब होगा ट्रांसफर-

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अरुणाचल प्रदेश सरकार, रिलायंस पॉवर की सहयोगी कंपनी कलाई पावर और टीएचडीसी ने 30 दिसंबर, 2023 को इस डील पर साइन किए.

डील के अनुसार अरुणाचल प्रदेश के लोहित नदी बेसिन पर स्थित प्रस्तावित 1,200 मेगावाट क्षमता की कलाई-दो हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट के डेवलपमेंट राइट्स और रिलेटिड फिजिकल असेट्स, स्टडी, मंजूरी, डिजाइन और इंटलेक्चुअल प्रॉपर्टी टीएचडीसी को ट्रांसफर होंगे. यह डील कुल 128.39 करोड़ रुपए की है जो कुछ शर्तों पर बेस्ड है.

रिलायंस पावर के शेयर में तेजी-

इस डील के बाद रिलायंस पावर के शेयर में मामूली तेजी देखने को मिल रही है. दोपहर 2 बजकर 25 मिनट पर कंपनी का शेयर 0.63 फीसदी की तेजी के साथ 24.10 रुपए पर कारोबार कर रहा है. कारोबारी सत्र के दौरान कंपनी का शेयर 24.44 रुपए के हाई पर पहुंचा. वैसे आज कंपनी का शेयर 24.13 रुपए के साथ ओपन हुआ. एक दिन पहले कंपनी का शेयर 23.95 रुपए पर बंद हुआ था.

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like