Agro Haryana

गुरुग्राम-फरीदाबाद रोड के इस टोल प्लाजा पर अब लगेगा Fastag? ट्रैफिक जाम से मिलेगी मुक्ति

देश में केंद्रीय प्रधानमंत्री नितिन गडकरी ने टोल टैक्स से जुड़े नए सिस्टम को लागू करने का फैसला किया है. लेकिन गुरुग्राम फरीदाबाद रोड पर बंधवाड़ी टोल प्लाजा को फास्टट्रैग से जोड़ने के लिए चुनाव आयोग से परमिशन मांगी गई है. इसे हरियाणा सरकार की तरफ से मंजूरी मिल चुकी है चलिए जानते हैं...
 | 
गुरुग्राम-फरीदाबाद रोड के इस टोल प्लाजा पर अब लगेगा Fastag

Agro Haryana, New Delhi : गुरुग्राम-फरीदाबाद रोड पर गांव बंधवाड़ी टोल प्लाजा को फास्टटैग से जोड़ने के लिए चुनाव आयोग से टेंडर लगाने की अनुमति मांगी जाएगी। पीडब्ल्यूडी की इस योजना को हरियाणा सरकार से मंजूरी मिल चुकी है।

चुनाव आयोग को अनुमति के लिए अगले सप्ताह इस सिलसिले में पत्र लिखा जाएगा। इस टोल प्लाजा पर फास्टटैग के अनुरूप उपकरण लगाने के लिए टोल प्लाजा का संचालन कर रही कंपनी के साथ समझौता किया जाएगा। इसके तहत कंपनी को उपकरण लगाने होंगे।

बता दें कि इस टोल प्लाजा से रोजाना 60 से 70 हजार वाहन निकलते हैं। फास्ट टैग की सुविधा नहीं होने के कारण इस टोल प्लाजा पर यातायात जाम की समस्या रोजाना बनती है। एक वाहन को टोल शुल्क देने में कम से कम दो से चार मिनट का समय लगता है। सबसे अधिक दिक्कत सुबह और शाम के समय होती है।

कई बार तो आधे से एक किलोमीटर लंबा जाम इस टोल प्लाजा पर लग जाता है। पिछले डेढ़ साल से इस टोल प्लाजा को फास्ट टैग से जोड़ने की प्रक्रिया पीडब्ल्यूडी बीएंडआर की तरफ से चल रही थी।

बैंक का किया जाना है चयन 

फास्ट टैग के माध्यम से बैंक के माध्यम से वसूला जाएगा। ऐसे में बैंक का चुनाव करने के लिए पीडब्ल्यूडी बीएंडआर की तरफ से टेंडर लगाए जाएंगे।

इसमें बैंक की तरफ से आवेदन किया जाएगा कि वे कितनी प्रतिशत राशि में इस कार्य को करने के लिए तैयार हैं। इस टेंडर को आमंत्रित करने के लिए पीडब्ल्यूडी बीएंडआर को चुनाव आयोग से मंजूरी लेनी है।

पीडब्ल्यूडी के कार्यकारी अभियंता चरणदीप राणा ने कहा, 'हरियाणा सरकार ने गुरुग्राम-फरीदाबाद रोड पर गांव बंधवाड़ी स्थित टोल प्लाजा पर फास्ट टैग लगाने की मंजूरी प्रदान कर दी है।

इसको लेकर टोल संचालक कंपनी के साथ समझौता किया जा रहा है। आचार संहिता लगा होने के कारण अब चुनाव आयोग से टैंडर लगाने की अनुमति ली जाएगी।'

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like