Agro Haryana

Weather Update : कहीं बढ़ा तापमान तो कहीं बारिश की हुई वापसी, जानें अपने राज्य के मौसम का हाल

Weather Update Today : देशभर में एक बार फिर से मौसम ने करवट ले ली है। बीते दिन दिल्ली में भी तापमान बढ़ता जा रहा है। इस वजह से कहीं तो लोगों को गर्मी परेशान कर रही है और कहीं पर बारिश की वापसी आ गई है। आइए नीचे खबर में जानते है आपके शहर के मौसम का हाल- 
 | 
 Weather Update : कहीं बढ़ा तापमान तो कहीं बारिश की हुई वापसी, जानें अपने राज्य के मौसम का हाल 

Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली : देशभर में मौसम का मिजाज (Weather patterns across the country) बदला हुआ नजर आ रहा है।

कहीं बढ़ता तापमान लोगों को परेशान कर रहा है तो वहीं बारिश की वापसी से मौसम और सुहावना हो गया है। हालांकि, कई इलाकों में गर्मी तेजी से बढ़ रही है।

मौसम विभाग ने गुजरात, कर्नाटक और राजस्थान के कई इलाकों में तापमान तेजी से बढ़ने का पूर्वानुमान जताया है। वहीं, उमस भरी गर्मी से दिल्लीवालों को अगले दो दिनों में राहत मिलने वाली है।

29 मार्च यानी आज और कल (30 मार्च) को दिल्ली में आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने की संभावना है। हालांकि, 31 मार्च से 3 अप्रैल तक दिल्ली में मौसम साफ रहेगा और तापमान में भी वृद्धि होगी।

कहां-कहां होगी बारिश?

IMD के मुताबिक, आज (29 मार्च) को अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में गरज और बिजली के साथ छिटपुट वर्षा और बर्फबारी होने की संभावना (Chance of rain and snowfall) है।

वहीं, 30 मार्च से 3 अप्रैल के दौरान अरुणाचल प्रदेश में बिजली गिरने की संभावना है और असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी बारिश होने की संभावना (Chance of rain) है।

उत्तराखंड में मौसम लेगा करवट

उत्तराखंड का मौसम (Uttarakhand weather) एक बार फिर शुक्रवार से करवट ले सकता है। दून समेत आठ जनपदों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा और ओलावृष्टि हो सकती है। इसके लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, गुरुवार से रविवार तक प्रदेश के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर व पिथौरागढ़ के अनेक स्थानों पर व देहरादून, पौड़ी एवं टिहरी जनपदों में कुछ स्थानों पर गर्जन के साथ वर्षा व ओलावृष्टि हो सकती है।

बिहार के 13 जिलों के लिए अलर्ट

पटना समेत दक्षिणी भागों के 13 जिलों के एक या दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने की संभावना है। उत्तर पश्चिम हवाओं का प्रवाह होने के कारण पटना समेत प्रदेश का मौसम शुष्क बना रहेगा। चार दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की वृद्धि के आसार हैं।

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like