Agro Haryana

Weather news today: उत्तर भारत में बर्फीली हवाओं का कहर, मौसम विभाग ने दी जानकारी

weather in north india : उत्तर भारत में लोग बढ़ती ठंड से परेशान हो रहे हैं। बर्फीली हवाओं के कारण धूप से भी लोगों को राहत नहीं मिल रही है ।  जिससे लोगों वाहन चलाने में भी परेशानी हो रही है।  आइये नीचे खबर मे जानते हैं उत्तर भारत में  मौसम की पुरी जानकारी...
 | 
Weather news today : उत्तर भारत में बर्फीली हवाओं का कहर , मौसम विभाग ने दी जानकारी 

Agro Haryana,Digital Desk-नई दिल्ली :  पहाड़ों पर बर्फबारी के बाद मैदानी इलाकों में हो रही ठंड कम होने का नाम नहीं ले रही है. दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR weather news) में बारिश की मार कम होने के बाद चमचमाती हुई धूप तो निकल रही है, लेकिन यह सर्दी से राहत देने में विफल साबित हो रही है. 

चमकती धूप को देख लोगों की जुबां पर एक ही बात थी कि अब ठंड गई, लेकिन गुरुवार शाम होते-होते दिल्ली एनसीआर में मौसम (weather news today) ने एक बार फिर करवट बदल ली है.

 वहीं पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में अच्छे से महसूस की जा रही है.  दिल्ली में ठंडी हवाओं ने पहले ही हाल खराब कर रखा है

IMD ने दी जानकारी 

IMD की जानकारी के मुताबिक बर्फीली हवाओं का प्रकोप इस हफ्ते जारी रहेगा. बता दें कि बर्फीली हवाओं के कारण ही धूप निकलने के बाद भी तापमान में बढ़ोतरी नहीं हो रही है.

 वहीं, बिहार, पंजाब, राजस्थान और हरियाणा में अभी ठंड (weather news today) बरकरार रहेगी. जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में हो रही बर्फ़बारी के बाद मैदानी इलाकों में ठंड का असर देखने को मिल रहा है.  

IMD के मुताबिक दिल्ली (weather in Delhi) एनसीआर समेत उत्तर भारत में 12 फरवरी तक हांड कंपाने वाली ठंड का असर देखने को मिलेगा. इसके साथ ही राजस्थान पंजाब दिल्ली एनसीआर में बारिश होने की संभावना बनी हुई है.

मौसम विभाग की मानें, तो आज यानी बुधवार को दिल्ली-एनसीआर और उत्तर भारत के कई राज्यों में धूप खिलेगी और दिन में आसमान साफ रह सकता है.

पहाड़ो पर पड़ रही बर्फ 

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में बड़े ही अच्छे से ठंड महसूस की जा रही है.  गुरुवार से दिल्ली का आसमान साफ हो सकता है. इसके बाद न्यूनतम तापमान में एक बार फिर से गिरावट होने की संभावना है. इस वजह से गुरुवार से सुबह के वक्त ठंड फिर बढ़ सकती है और गुरुवार को न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है.

 
WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like