Agro Haryana

Weather Alert : हरियाणा समेत इन राज्यों में बदला मौसम, ओले के साथ आएगी तेज बारिश

 IMD Weather Alert : पिछले कुछ दिनों से मौसम के कुछ अलग ही मिजाज बने हुए है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक बता दें कि हरियाणा समेत इन राज्यों में बादल छाए हुए है। विभाग ने बताया है कि हरियाणा, पंजाब और यूपी सहित देश के इन राज्यों में आंधी, ओले और तेज बारिश के होने के पूरे आसार है। आइए नीचे खबर में जानते है मौसम का हाल-
 | 
 Weather Alert : हरियाणा समेत इन राज्यों में बदला मौसम, ओले के साथ आएगी तेज बारिश
Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली : दो तीन दिनों से मौसम के कुछ अलग ही मिजाज बने हुए है। लगातार आदलों की आवाजाही के साथ ही तेज हवाएं चल रही है। 

मौसम में अचानक से परिवर्तन देखने को मिला है. मौसम विभाग की अगर मानें तो देश के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश, ओले, तेज हवाएं और आंधी चलने वाली (IMD Weather Alert) है.

पिछलें दिनों की तरह अगले तीन से चीर दिनों तक आसमान में बादल तो छाए ही रहेंगे, वहीं कई इलाकों में आंधी भी चलेगी, ओले गिरेंगे और भारी बारिश भी होगी.

भारत के मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, पश्चिम दिशा से चलने वाली हवाएं मौसम पर असर डालेंगी. औसत से भी ज्यादा तेज गति से हवा चलने की संभावना व्यक्त की गई है. साथ ही कई इलाकों में तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी.

मौसम विभाग के अनुसार, यूपी में 30 मार्च और 31 मार्च को अलग-अलग इलाकों में आंधी-तूफान के साथ-साथ बारिश होने की संभावना है.

मध्य भारत में अव्यवस्थित चक्रवात की वजह से अरब सागर से आने वाली नमी के कारण मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा.

मौसम विभाग (IMD) ने बताया है कि उत्तर-पश्चिम भारत में 30-31 मार्च के दौरान हल्की से मध्यम बारिश और तूफान की गतिविधि देखने को मिलेगी. पूर्वोत्तर भारत में 30 मार्च से 01 अप्रैल तक भारी बारिश और आंधी तूफान के ताजा दौर की संभावना है.

पहाड़ी राज्यों के मौसम (weather in hill states) की अगर बात की जाए तो हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और उत्तराखंड में 30 मार्च और 31 मार्च को अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश और बर्फबारी होने की संभावना व्यक्त की गई गई है.

बता दें कि हिमाचल प्रदेश, पंजाब और चंडीगढ़ में 30 मार्च और उत्तराखंड 30-31 मार्च के दौरान अलग-अलग जगहों पर ओले गिरने की भी संभावना है.

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like