Agro Haryana

Vande Bharat : अब इस रुट पर भी चलेगी वंदे भारत ट्रेन, यात्रियों को मिलेंगी ये सुविधाएं, जानिए पूरी शेड्यूल

Vande Bharat : वंदे भारत ट्रेन सबसे तेज रफ्तार से चलने वाली है ट्रेन है. हाल ही में आई रिपोर्ट के मुताबिक हम आपको बता दें कि भुवनेश्वर-विशाखापट्टनम वंदे भारत ट्रेन ही शुरू हो चुकी है. इसमें यात्रियों के बहुत सी सुविधाएं मिलने वाली हैं. आइए खबर में जानते हैं इस वंदे भारत ट्रेन का टाइम टेबल-
 | 
vande Bharat : अब इस रुट पर भी चलेगी वंदे भारत ट्रेन, यात्रियों को मिलेंगी ये सुविधाएं, जानिए पूरी शेड्यूल
Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली : भुवनेश्वर-विशाखापट्टनम वंदे भारत ट्रेन की सेवा शुरू हो गई है. इस रूट पर स्पीड ट्रायल पूरा हो गया है. इस रूट पर वंदे भारत ट्रेन 110 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ेगी. वंदे भारत ट्रेन ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर से खुलने वाली यह राज्य की तीसरी वन्दे भारत है.

देश भर में लोकप्रिय हो रही वंदे भारत ट्रेन को रेलवे लगातार अलग-अलग रूटों पर बढ़ा रहा है। इस ट्रेन के ज्यादातर फैंस यह चाहते हैं कि वंदे भारत ट्रेन उनके शहर से होकर गुजरे।

वंदे भारत ट्रेन किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं हैं। यह ट्रेन जब भी प्लेटफॉर्म पर खड़ी नजर आती है लोग इसके साथ सेल्फी लेते नजर आ जाते हैं। तमाम सुविधाओं से लैस इस ट्रेन का परिचालन लगातार बढ़ाया जा रहा है।

हाल ही में पीएम मोदी 10 नई वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई और चार वंदे भारत ट्रेनों के रूटों का विस्तार किया। जिन 10 ट्रेनों को पीएम ने हरी झंडी दिखाई उनमें भुवनेश्वर-विशाखापट्टनम वंदे भारत भी शामिल है।

शुरू हुई भुवनेश्वर-विशाखापट्टनम वंदे भारत

भुवनेश्वर-विशाखापट्टनम वंदे भारत ट्रेन की सेवा शुरू हो गई है। ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर से खुलने वाली यह वंदे भारत राज्य की तीसरी वंदे भारत है। इससे पहले राज्यों को दो और वंदे भारत मिल चुकी हैं,

जिनमें से एक पुरी से हावड़ा के बीच और दूसरी पुरी से राउरकेला के बीच चलाई जाती है। अपने परंपरागत रंगों नीले और सफेद से अलग यह वंदे भारत डार्क ग्रे और भगवा रंग में काफी खूबसूरत नजर आ रही है।

भुवनेश्वर-विशाखापट्टनम वंदे भारत का टाइम टेबल

भुवनेश्वर-विशाखापट्टनम वंदे भारत सोमवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन चलेगी। अपनी यात्रा में यह ट्रेन भुवनेश्वर से सुबह 5.15 बजे रवाना होगी और दोपहर तक विशाखापट्टनम पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन विशाखापत्तनम से दोपहर 3.30 प्रस्थान करेगी। भुवनेश्वर और विशाखापत्तनम के बीच यह ट्रेन खुर्दा रोड, बालूगांव, बेरहामपुर, इच्छापुरम, श्रीकाकुलम रोड और विजयनगरम जैसे स्टेशनों पर रुकेगी।

इन रूटों पर पहले ही चर रही वंदे भारत

जैसा की पहले बताया जा चुका है कि भुवनेश्वर-विशाखापट्टनम वंदे भारत ओडिशा की तीसरी वंदे भारत है। पीएम मोदी की तरफ से राज्य की पहली वंदे भारत के तौर पर पुरी-हावड़ा वंदे भारत को हरी झंडी मई 2023 को दिखाई गई थी। इस ट्रेन के बाद पुरी-राउरकेला मार्ग पर दूसरी वंदे भारत की शुरुआत की गई जिसे पिछले साल सितंबर में हरी झंडी दिखाई गई थी।
 

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like