Agro Haryana

Uttarakhand Weather : उत्तराखंड के इन इलाकों में हुई भारी बर्फबारी, IMD ने दी जानकारी

Uttarakhand Weather : देशभर में मौसम में बदलाव हो गया है कहीं लू चल रही है तो कहीं बारिश हो रही है। IMD की जानकारी के मुताबिक बता दें कि उत्तराखंड के इन इलाकों में भारी बर्फबारी हुई है. आइए नीचे खबर में जानते है उत्तराखंड में मौसम का हाल-
 | 
Uttarakhand Weather : उत्तराखंड के इन इलाकों में हुई भारी बर्फबारी, IMD ने दी जानकारी
Agro Haryana Digital Desk- नई दिल्ली : उत्तराखंड में मार्च महीने की विदाई पर मौसम बदला और चारधाम समेत कई ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हुई। उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में रविवार को भी बारिश, ओलावृष्टि के आसार जताए गए हैं। 

मौसम के बदलने से लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली साथ ही जंगलों में लगी आग भी बुझ गई। मैदानी इलाकों में भी सुबह बारिश से राहत जरूर मिली, लेकिन दोपहर बाद धूप निकलने से गर्मी का अहसास हुआ।

उत्तराखंड में शनिवार सुबह मौसम का मिजाज बदल गया। मैदान से लेकर पहाड़ तक बारिश हुई। पर्वतीय इलाकों के अलावा देहरादून, हरिद्वार, ऋषिकेश, विकासनगर समेत अन्य जगहों पर बारिश के साथ तेज हवाएं भी चलीं। शनिवार को केदारनाथ धाम में नौ इंच तक बर्फ गिरी। निचले इलाकों में सुबह बारिश हुई।

केदारनाथ में दिनभर में महज 40 मिनट ही हल्की धूप निकली। इधर, बर्फ हटा रहे मजदूरों को बर्फबारी से दिक्कतों का सामना करना पड़ा। सुबह बर्फ हटाने में मजदूरों को मुश्किलें हुईं। बारिश से पहले आंधी ने बढ़ाई मुश्किलें बदरीनाथ, रुद्रनाथ और हेमकुंड की पहाड़ियों पर शनिवार की सुबह हिमपात हुआ।

वहीं गंगोत्री धाम, हर्षिल और ऊंचाई वाले इलाकों में शनिवार सुबह हल्की बर्फबारी हुई, जबकि निचले क्षेत्रों में झमाझम बारिश हुई। उत्तरकाशी जिले के निचले इलाकों में बारिश से पहले तेज आंधी चलने से मुश्किलें आईं। बारिश से पिछले कई दिनों से बढ़ रही गर्मी का असर कम हो गया।

कहां कितनी बारिश

शनिवार सुबह चकराता में 13, मसूरी में 12.4, धनोल्टी में 12, पौड़ी में 9, विकासनगर में 36, बागेश्वर में 10, यमकेश्वर में 8.5, पौड़ी में 8, जान की चट्टी में 8, प्रतापनगर में 8 एमएम बारिश दर्ज की गई।

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like