Agro Haryana

Up Weather Update: आज यूपी के इन जिलों में होगी जोरदार बारिश, फिर से बढ़ेगी ठंड, जारी हुआ अलर्ट

Up Weather Update: यूपी में एक बार फिर से मौसम बदल गया है। मौसम विभाग के मुताबिक यूपी के इन जिलों में आज जोरदार बारिश होने की संभावना है। उसके बाद से ठंड बढ़ने के आसार है। तो आइए नीचे खबर में जानते है मौसम का हाल...  

 | 
आज यूपी के इन जिलों में होगी जोरदार बारिश, फिर से बढ़ेगी ठंड, जारी हुआ अलर्ट   

Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में आज बारिश होने का पूर्वानुमान है. मध्य प्रदेश से सटे जिले जिसमें झांसी, सोनभद्र समेत प्रयागराज शामिल है. यहां पर हल्की बारिश होगी, जबकि लखनऊ समेत दूसरे जिलों में बादलों की आवाजाही लगी रहेगी.

लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि लखनऊ में पिछले 24 घंटे के दौरान अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. फरवरी के दूसरे ही सप्ताह अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस जाने का मतलब है कि अब सर्दी का असर कम होता जा रहा है.

उन्होंने बताया कि न्यूनतम तापमान भी पूरे प्रदेश में 11 डिग्री सेल्सियस चल रहा है और लगभग सभी जिलों का तापमान 23 से 25 डिग्री सेल्सियस पर आ गया है, जोकि अधिकतम तापमान है.

उन्होंने बताया कि  बुंदेलखंड और प्रयागराज समेत मध्य प्रदेश से एकदम सटे हुए  जिलों में आज से  3 दिनों तक बारिश के आसार है. प्रदेश के बाकी जिलों में भी इसका सिर्फ असर रहेगा.

आज आपके जिले का तापमान

लखनऊ मौसम केंद्र की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक लखनऊ का अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

वहीं बाराबंकी, हरदोई, कानपुर शहर, कानपुर देहात, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर और वाराणसी समेत बलिया चुर्क, बहराइच और प्रयागराज में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस से लेकर 9 डिग्री सेल्सियस के बीच ही रहेगा.

जबकि इन जिलों का अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस से लेकर 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है. फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, फैजाबाद, फुरसतगंज, गाजीपुर, फतेहगढ़, बस्ती, झांसी, उरई और हमीरपुर में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस से लेकर 9 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है, वहीं अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस से लेकर 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा.

बरेली से इटावा तक ऐसा रहेगा मौसम

बरेली, शाहजहांपुर, नजीबाबाद, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ, आगरा, अलीगढ़ और बुलंदशहर समेत इटावा में न्यूनतम तापमान 12 से 13 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 24 से 26 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

नोएडा और गाजियाबाद का मौसम

आजमगढ़, नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़, सहारनपुर, बाराबंकी, कन्नौज और हरदोई जैसे जिलों में अधिकतम तापमान 23 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है, जबकि न्यूनतम तापमान 11से 12 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है.

 

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like