Agro Haryana

UP Weather: यूपी के इन जिलों में बारिश से बिगड़े हालात, अगले 4 दिनों तक होगी फुल बारिश

UP Weather: यूपी में मौसम का मिजाज बदल गया है। मौसम विभाग के मुताबिक यूपी के इन जिलों में बारिश के बाद हालात बिगड़ गए है। अगले 4 दिन तक यूपी में तेज बारिश होने की संभावना है। तो आइए नीचे खबर में जानते है मौसम का हाल... 

 | 
यूपी के इन जिलों में बारिश से बिगड़े हालात, अगले 4 दिनों तक होगी फुल बारिश 

Agro Haryana, New Delhi  यूपी में मौसम का अलग अलग अंदाज देखने को मिल रहा है. कहीं बारिश के बाद उमस के कारण लोग परेशान हैं तो कहीं औसत से अधिक बारिश हो चुकी है.

इसके अलावा कई जगह नदियों का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है और वह खतरे के निशान के करीब हैं. इस बीच मौसम विभाग ने बुधवार सहित आने वाले दिनों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान और हरियाणा के ऊपर बने चक्रवाती दबाव का असर उत्तर प्रदेश के मौसम में देखने को मिल रहा है.

प्रदेश में कुछ स्थानों में बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है.

इन जिलों में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना

प्रदेश में लखनऊ, बाराबंकी, सीतापुर, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा, अयोध्या, अमेठी, रायबरेली, कौशांबी, प्रतापगढ़, सुलतानपुर, सिद्धार्थ नगर, बस्ती, अंबेडकरनगर, प्रयागराज, जौनपुर,

संत कबीर नगर, महराजगंज, गोरखपुर, आजमगढ़, वाराणसी, मीरजापुर, सोनभद्र, चंदौली, गाजीपुर, बलिया, मऊ, देवरिया और कुशीनगर में भारी बारिश के साथ आंधी तूफान की संभावना जताई गई है.

पूर्वी यूपी में कमजोर हुआ मानसून

वाराणसी में बुधवार सुबह से ही बादल छाए हैं. बीते दो दिनों से रुक रुक कर बरसात हो रही है. आज भी बरसात की स्थिति बनी हुई है.

अभी धीमी गति से हवा चल रही है. धूप नहीं निकलने से लोग राहत महसूस कर रहे हैं. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक मानसून इन दिनों पश्चिमी यूपी में ज्यादा सक्रिय है इस कारण इसका असर पूर्वी यूपी पर देखने को नहीं मिला है.

 

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like