Agro Haryana

UP Weather : अगले 5 दिन तक यूपी के इन जिलों में बरसेंगे बादल, IMD ने जारी किया अलर्ट

UP ka Mausam : पिछले कुछ दिनों से यूपी में मौसम साफ बना हुआ है। लेकिन अब फिर से मौसम बदलने वाला है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 5 दिन तक यूपी के इन जिलों में आंधी तूफान के साथ तेज बारिश होने की संभावना है। आइए नीचे खबर में जानते है अब कैसा रहेगा मौसम का हाल-  
 | 
अगले 5 दिन तक यूपी के इन जिलों में बरसेंगे बादल, IMD ने जारी किया अलर्ट  

Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली: उत्तर भारत (up mausam) में पड़ रही गर्मी के बीच राहतभरी खबर है। यूपी समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम बदलने वाला है और कई इलाकों में बारिश होगी।

मौसम विभाग ने बताया है कि पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और उससे सटे हुए मैदानी इलाकों में 27 से 31 मार्च तक हल्की से मध्यम बारिश होने वाली है, जबकि कई जगह आंधी तूफान की भी चेतावनी जारी की गई है।

इसमें 29 और 30 मार्च को झमाझम बारिश का भी अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, पूर्वोत्तर भारत में 30 मार्च से एक अप्रैल के बीच तेज बारिश होने की संभावना है।

इस दिन होगी तेज बारिश - 

पिछले 24 घंटे के मौसम की बात करें तो अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश में बरसात हुई। कई जगह बर्फबारी भी रिकॉर्ड की गई। वहीं, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, ओडिशा, झारखंड, मणिपुर, मिजोरम, केरल, नगालैंड, छत्तीसगढ़ में भी बरसात हुई है।

मौसम विभाग के अनुसार, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में 27-29 मार्च के बीच तेज बारिश होगी। वहीं, सब हिमालयी पश्चिम बंगाल, मेघालय, असम, नगालैंड, त्रिपुरा आदि में 30 से 2 अप्रैल के बीच भी तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

यूपी में एक्टिव होगा वेस्टर्न डिस्टर्बेंस 

उत्तर भारत में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से मौसम बिगड़ने वाला है। वहीं, 29 मार्च को भी एक नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस दस्तक देगा। इसकी वजह से जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्तान, हिमाचल प्रदेश में 27-31 मार्च, उत्तराखंड में 28-31 मार्च तक हल्की बारिश व बर्फबारी होगी। उधर, हिमाचल प्रदेश में 28-30 मार्च और उत्तराखंड में 29 और 30 मार्च को ओले गिरने वाले हैं।

इसके अलावा, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 27-31 मार्च, राजस्थान में 29-30 मार्च और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 29-31 मार्च के बीच, राजस्थान में 29 और 30 मार्च, पूर्वी उत्तर प्रदेश में 29 से 31 मार्च के बीच बारिश होगी। इसके अलावा, आंधी तूफान और बिजली कड़कने की चेतावनी जारी की गई है।

 
WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like