Agro Haryana

UP Weather: यूपी के इन जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी, IMD ने जारी किया पूर्वानुमान

UP Weather: यूपी में एक बार फिर से मौसम बदल गया है। मौसम विभाग के मुताबिक यूपी के इन जिलों में तेज बारिश होने की संभावना है। इसके लिए IMD ने अलर्ट जारी कर दिया है। तो आइए नीचे खबर में जानते है मौसम का हाल... 

 | 
यूपी के इन जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी, IMD ने जारी किया पूर्वानुमान 

Agro Haryana, New Delhi  उत्तर प्रदेश में मौसम ने अब एक बार फिर से करवट बदली है. सोमवार से प्रदेश में एक बार फिर मॉनसून एक्टिव (Monsoon in UP) हो गया है.

बीते दिन कई जगहों पर गरज-चमक के साथ बारिश की बौछारें पड़ीं. जिससे बीते एक हफ्ते गर्मी और उमस से परेशान लोगों को राहत मिली है. मंगलवार सुबह भी नोएडा समेत कुछ जिलों में सुबह बारिश (UP Rain Alert) हुई.

वहीं, प्रयागराज, बरेली समेत कई जिलों में सुबह से बादलों की आवाजाही बनी हुई है. मौसम विभाग की मानें तो मंगलवार को भी यूपी में बारिश की संभावना है. 

यूपी के इन इलाकों में बारिश को लेकर चेतावनी

मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश के कई हिस्सों में एक बार फिर से बारिश देखने को मिलेगी. विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अनेक तथा पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.

पूर्वी उत्तर प्रदेश के एक या दो स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ आकाशीय चमक तथा एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने की बहुत संभावना है. 

कैसा रहेगा देश भर में आज मौसम का हाल 

मौसम विभाग के मुताबित, अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश और बिहार के तलहटी इलाकों, उत्तराखंड, राजस्थान के कुछ हिस्सों, गुजरात, दक्षिण ओडिशा, तमिलनाडु, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तरी पंजाब, हरियाणा के कुछ हिस्सों, सिक्किम और असम में हल्की से मध्यम बारिश संभव है.

दिल्ली, बिहार, झारखंड, उत्तर पूर्व भारत, पश्चिम बंगाल, उत्तरी ओडिशा, आंतरिक कर्नाटक और लक्षद्वीप में हल्की बारिश संभव है.

दक्षिणी गुजरात, दक्षिणी और पश्चिमी मध्य प्रदेश, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश संभव है. आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, तटीय कर्नाटक और केरल में मध्यम से भारी बारिश संभव है. 

 

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like