Agro Haryana

UP Railway: यूपी के इस जिले में बनेगी नई रेल लाइन, मंजूर हुए 2.3 करोड़ रुपये

UP Railway: रिपोर्ट के मुताबिक बता दें कि यूपी के इस जिले में नई रेल लाइन बनाई जाएगी। इसके लिए 2.3 करोड़ रुपये मंजूर किए गए है। रेल लाइन की डीपीआर बनाने का काम शुरु हो गया है। तो आइए नीचे खबर में जानते है इसके बारे में विस्तार से... 

 | 
यूपी के इस जिले में बनेगी नई रेल लाइन

Agro Haryana, New Delhi: इसमें 12 से 18 महीने का समय लगेगा। इसके साथ ही सहारनपुर से प्रयागराज के लिए वंदे भारत ट्रेन चलाई जाएगा, जो आगामी तीन से चार महीने में शुरू हो जाएगी। सहारनपुर के रेलवे स्टेशन का विश्व स्तरीय डिजाइन भी जारी कर दिया गया है।

शनिवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने खलासी लाइन से ढमोला नदी तक सीवर लाइन और रेलवे पार्क का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सहारनपुर-मां शाकंभरी देवी-देहरादून रेल लाइन की डीपीआर बनाने का काम शुरू हो गया है।

इसकी डीपीआर के लिए छह जून को 2.3 करोड़ रुपये जारी कर दिए। उन्होंने कहा कि 81 किलोमीटर की इस रेलवे लाइन के निर्माण से रेल यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी, साथ ही मां शाकंभरी के दर्शन करने वालों को भी सीधी रेल सेवा उपलब्ध होगी।

इसके साथ ही उन्होंने सहारनपुर से प्रयागराज के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की घोषणा की है। उन्होंने रेलवे स्टेशन का विश्व स्तरीय डिजाइन भी जारी किया है। स्टेशन को विश्व स्तरीय बनाने के लिए 500 करोड़ रुपये खर्च होंगे। जल्द ही इसका काम शुरू हो जाएगा।

डिजाइन में मां शाकंभरी देवी मंदिर की झलक

रेलवे स्टेशन के नए डिजाइन में मां शाकंभरी देवी मंदिर की झलक दिखाई दी है। नया डिजाइन भारतीय संस्कृति को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। स्टेशन के डिजाइन में गुंबद भी बनाया गया है,

जो मां शाकंभरी देवी मंदिर के गुंबद की तरह दिखता है। इसके अलावा स्टेशन के बाहर भगवान बुद्ध की प्रतिभा लगेगी। तिरंगा झंडा लगाया जाएगा।
 

 

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like