Agro Haryana

UP News : यूपी के इन 18 शहरों में 215 करोड़ की लागत से महिलाओं को मिलेगा बड़ा तोहफा, जानिए

UP News : उत्तर प्रदेश में कामकाजी महिलाओं के लिए आई बड़ी खुशखबरी दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 215 करोड रुपए खर्च करके इन महिलाओं को बड़ा तोहफा देने का फैसला किया है चलिए जानते हैं खबर को विस्तार से...
 | 
यूपी के इन 18 शहरों में 215 करोड़ की लागत से महिलाओं को मिलेगा बड़ा तोहफा

Agro Haryana, New Delhi : यूपी के 18 शहरों में 215 करोड़ रुपये खर्च करके कामकाजी महिलाओं को बड़ी सौगात देने जा रही है। केंद्र सरकार की इस योजना से कई महिलाओं को बड़ा फायदा होगा।

केंद्र सरकार ने विशेष सहायता योजना से इन कामों के लिए ब्याज रहित पैसे भी उपलब्ध कराएगा। दरअसल केंद्र सरकार की ओर से करोड़ों रुपये खर्च करके कामकाजी महिलाओं के लिए छात्रावास, कार्यालय भवन और बहुउद्देशीय हाल का निर्माण कराया जाएगा। 

स्थानीय निकाय निदेशक डा. नितिन बंसल ने इस संबंध में निकायों को निर्देश भेजते हुए तय प्रारूप पर प्रस्ताव उपलब्ध कराने को कहा है। निकायों से प्रस्ताव मिलने के बाद उन्हें पैसे दिए जाएंगे,

जिससे वे निर्माण कार्य शुरू करा सकें। पांच नगर निगमों प्रयागराज, वाराणसी, अलीगढ़, मुरादाबाद और फिरोजाबाद में कामकाजी महिलाओं के लिए छात्रावास बनवाए जाएंगे।

चार नगर पालिका परिषदों कन्नौज, कालपी, उतरौला व मौरावा में कार्यालय भवन भवनाए जाएंगे। इसके अलावा कुशीनगर, संडीला, चिरैयाकोट, पिपराइच, ऊंचाहार,

हल्दिया, हमीरपुर, पिलखुआ और खैराबाद में बहुउद्देशीय हाल बनवाए जाएंगे। संबंधित नगर पालिका परिषद से प्रस्ताव मिलने के बाद काम शुरू कराने की अनुमति दी जाएगी।

नगर विकास विभाग ने चरणबद्ध तरीके से निकायों में महिलाओं के छात्रावास, कार्यालय भवन और बहुउद्देशीय हाल के लिए पैसे दिए जाएंगे। राज्य सरकार ने भी बजट में इसके लिए प्रावधान किया है, जिससे सभी निकायों में जरूरत के आधार पर यह सुविधाएं हो जाएं।

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like