Agro Haryana

UP News: यूपी वालों को नितिन गडकरी की बड़ी सौगात, संसद में किया बड़ा ऐलान

National Highway-24: यूपी में रहने वालों को सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गड़करी ने एक बड़ा ऐलान किया है। जिसमें एनएच 24 बेरली-सीतापुर खंड का काम जो रूका हुआ था वो काम फिर से शुरू होने वाला है। वहीं इसको लेकर सरकार ने 869.62 करोड़ रुपये की मंजूरी दे दी है। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में-
 | 
UP News: यूपी वालों को नितिन गडकरी की बड़ी सौगात, संसद में किया बड़ा ऐलान
Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली: अपनी कार्यशैली और बेबाक बोल के ल‍िए पहचाने जाने वाले केंद्रीय मंत्री न‍ित‍िन गडकरी ने उत्‍तर प्रदेश के न‍िवास‍ियों के ल‍िए बड़ा ऐलान क‍िया है।

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा कि उत्तर प्रदेश में राष्‍ट्रीय राजमार्ग (NH)- 24 पर बरेली-शाहजहांपुर-सीतापुर खंड को फोर लेन (Four Lane) करने का काम पूरा हो गया है।

परियोजना को 2011 में दी गई थी मंजूरी

लोकसभा में सवालों के लिखित जवाब में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि एनएच-24 (NH-24) पर बरेली-शाहजहांपुर- सीतापुर खंड को चार लेन करने की परियोजना को 2011 में मंजूरी दी गई थी।

उन्होंने कहा कि हालांकि समझौता विभिन्‍न कारणों से 13 अप्रैल, 2019 से समाप्त कर दिया गया। गडकरी ने कहा, एनएच-24 के बरेली-सीतापुर खंड पर बाकी कार्य 17 दिसंबर 2019 को फिर से आवंट‍ित किया गया। काम को पूरा करने में 869।62 करोड़ रुपये की लागत आई।

एक सवाल के जवाब में केंद्रीय मंत्री ने द‍िया जवाब

उन्‍होंने बताया क‍ि इसमें तीन बड़े / छोटे पुलों, राजमार्ग के नीचे से वाहनों के लिए एक रास्ता (VUP), एक पुल के ऊपर सड़क (ROB) की लागत इसमें शामिल नहीं है।

लोकसभा सदस्य अशोक कुमार रावत के सवाल पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वीयूपी (VUP) और आरओबी (ROB) के निर्माण का काम अलग से किया गया है। इससे पहले प‍िछले द‍िनों गडकरी ने सड़कों पर गलत ढंग से पार्क होने वाले वाहनों पर सख्‍ती बरतने की बात कही थी।

उन्‍होंने कहा था क‍ि यदि कोई सड़क पर गलत तरीके से पार्क क‍िए गए व्‍हीकल की तस्वीर भेजता है तो उसे 500 रुपये का इनाम द‍िया जाएगा। केंद्रीय मंत्री की तरफ से की गई इस घोषणा को सुनकर कार, बाइक और अन्‍य व्‍हीकल ड्राइव करने वालों के साथ आम आदमी भी चौंक गया।

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like