Agro Haryana

UP News: यूपी के इन दो शहरों में चलेगी मेट्रो, CM योगी ने जारी किया आदेश

UP News : उत्तर प्रदेश में मेट्रो यात्रियों के लिए आई बड़ी खुशखबरी दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महत्वपूर्ण बैठक के दौरान लखनऊ में चारबाग से चौक होते हुए बसंतकुंज तक मेट्रो के नए चरण के लिए डीपीआर तैयार करने का आदेश दिया है चलिए जानते हैं...
 | 
यूपी के इन दो शहरों में चलेगी मेट्रो, CM योगी ने जारी किया आदेश

Agro Haryana, New Delhi : मुख्यमंत्री ने मंगलवार को सभी अफसरों को निर्देशित करते हुए कहा कि लखनऊ (UP News) के लिए मेट्रों बहुत जरूरी है.

और इसको लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक भी किया गया. लखनऊ, आगरा और कानपुर मेट्रों की समीक्षा भी की. इस दौरान योगी ने मेट्रो विस्तार की घोषणा की. मेट्रो का चारबाग से चौक होते हुए बसंतकुंज तक होगा नया फेज होगा.

वर्तमान फेज का आईआईएम और पीजीआई तक मेट्रो विस्तार (UP News) का होगा. योगी  ने लखनऊ मेट्रो का विस्तार राजधानी की आवश्यकता बताई.

योगी आदित्यनाथ ने राजधानी लखनऊ की आवश्यकता के लिए लखनऊ मेट्रो के विस्तार के निर्देश दिए हैं. मंगलवार को एक महत्वपूर्ण बैठक में लखनऊ, आगरा और कानपुर मेट्रो की समीक्षा की और कहा कि मेट्रो सेवाओं के विस्तार में निजी क्षेत्र सहयोग का उत्सुक है. हमें उनका सहयोग लेना चाहिए.

डीपीआर तैयार कराने कि निर्देश दिए

लखनऊ (UP News) में चारबाग से चौक होते हुए वसंतकुंज तक मेट्रो के नए चरण के लिए डीपीआर तैयार कराने के निर्देश दिए. अंडरग्राउंड/एलिवेटेड की उपयुक्तता के परीक्षण कराने को कहा है. यथाशीघ्र प्रस्ताव तैयार कराकर प्रस्तुत करें. यह फेज एक बड़ी आबादी की अत्याधुनिक नगरीय परिवहन की सुविधा से जोड़ने वाला होगा. 

योगी ने पीपीपी मोड पर विस्तारीकरण पर चर्चा करने की बात कही

वर्तमान में लखनऊ में संचालित हो रही मेट्रो को एक ओर आईआईएम तक और दूसरी ओर एसजीपीजीआई तक विस्तार देने का निर्देश दिया. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि निजी क्षेत्र की अनेक कंपनियां इसके लिए सहयोग देने को इच्छुक (UP News) हैं.

ऐसे में हमें पीपीपी मोड पर विस्तारीकरण के लिए विचार करना चाहिए. मेट्रो रेल परिसर में व्यावसायिक गतिविधियों को और प्रोत्साहन दिया जाना चाहिए. पैसेंजर सर्विस और सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए जाएं. 

निर्धारित समय में काम पूरा हो

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा है कि, लखनऊ मेट्रो के विस्‍तार का काम निर्धारित समय में ही पूरा किया जाए और सभी मानकों का सख्‍ती से पालन हो। योगी ने भूमिगत मेट्रो परियोजनाओं के कार्य के दौरान सुरक्षा प्रबन्ध सुनिश्चित करने की बात भी की।

सीएम ने कहा है कि, जनहित के किसी प्रोजेक्‍ट के लिए कोई धनाभाव नहीं है, धनराशि समय पर जारी हो और संवाद-समन्‍वय के साथ तय समय में काम पूरा हो। सीएम ने गौतमबुद्ध नगर, 17 नगर निगमों में इलेक्ट्रिक बसों और ई-रिक्शा को प्रोत्साहित करने के बारे में भी चर्चा की।

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like