Agro Haryana

UP ka Mausam: यूपी में 50 km की रफ्तार से चल रही सर्द हवाएं, मौसम विभाग ने बारिश करी की भविष्यवाणी

UP Weather Latest Update: इन दिनों देश में कई राज्यों के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहे है। बारिश के बाद अब यूपी में 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चल रही है। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जगहों पर बारिश आने की आशंका जताई है। तो आइये नीचे खबर में इस बारे में विस्तार से जानें...
 | 
यूपी में 50 km की रफ्तार से चल रही सर्द हवाएं, मौसम विभाग ने बारिश करी की भविष्यवाणी
Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली:  वैसे तो उत्तर प्रदेश में  मस्त चमचमाती धूप निकल रही है, लेकिन तेज हवाओं के कारण गलन वाली ठंड़ का कहर अभी भी जारी है। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र (Zonal Meteorological Center) के मुताबिक बृहस्पतिवार को प्रदेश में हवा की रफ्तार 50 किलोमीटर प्रति घंटा तक दर्ज हुई है। 

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक शुक्रवार को हवा का असर रहेगा, शनिवार से रफ्तार धीमी हो सकती है। 12 फरवरी से प्रदेश के कई इलाकों में बूंदाबांदी का असर दिख सकता है। कहीं जगहों पर ज्यादा बारिश भी हो सकती है। 

मौसम विज्ञान (IMD) केंद्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के अनुसार, तेज हवाओं के कारण दिन और रात के पारे में दो डिग्री तक की गिरावट बनी हुई है। मेरठ में न्यूनतम तापमान 5.1 डिग्री रहा.

 जबकि ज्यादातर इलाकों में 10 डिग्री से कम रहा। वहीं अधिकतम तापमान ज्यादातर इलाकों में 20 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा। मौसम विभाग के मौसम वैज्ञानिक (meteorologist) के अनुसार 12 फरवरी से फिर प्रदेश के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी बौछारें पड़ सकती हैं।

 14 को लखनऊ में भी बादल छाने व बूंदाबांदी के आसार हैं। मौसम विशेषज्ञ एचआर रंजन के मुताबिक 14 फरवरी को एक ऐसा मौसमी सिस्टम विकसित होता दिख रहा है, जिससे अयोध्या व उसकी 100 किमी की परिधि में अच्छी बारिश की संभावना (chance of rain) है।

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like