Agro Haryana

Haryana में NCR के 50 किलोमीटर दायरे में बसाया जाएगा ये नया शहर, इतने किसानों की जमीनों का होगा अधिग्रहण

हाल ही में एक रिपोर्ट के मुताबिक हम आपको बता दें कि गुरुग्राम से 50 किलोमीटर के दायरे में नया शहर बसाया जाएगा। जिसमें औद्योगिक शहर भी होंगे। इसके लिए किसानों की 8250 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा।  

 | 
Haryana में NCR के 50 किलोमीटर दायरे में बसाया जाएगा ये नया शहर

Agro Haryana, New Delhi: उनके सपनों के शहर को उत्तर भारत के सबसे खास शहर के तौर पर भी विकसित किया जा रहा है. जिसमें आवासीय मकानों के अलावा औद्योगिक शहर भी होंगे।

हरियाणा के झज्जर में निर्माणाधीन मॉडल इकोनॉमिक टाउनशिप रिलायंस वेटरन्स लिमिटेड की सहायक कंपनी है। जिसमें 100 प्रतिशत हिस्सेदारी रिलायंस इंडस्ट्री लिमिटेड की है जो लगभग 8250 एकड़ में बसाई जा रही है।

शहर में आवासीय टाउनशिप के साथ-साथ औद्योगिक टाउनशिप भी बसाई जा रही हैं। जो झज्जर शहर से 14 किमी, गुड़गांव से 30 किमी, नजफगढ़ से 18 किमी दूर है। यह फर्रुखनगर रेलवे स्टेशन से 2 किमी की दूरी पर स्थित है।

इसके अलावा, शहर में जापान इंडस्ट्रियल टाउनशिप भी स्थापित की जा रही है। जिसमें डेंसो, पैनोसोनिक ने भी अपना ऑपरेशन शुरू कर दिया है। सपनों के इस शहर में आवासीय भूखंड और बहुमंजिला इमारतों के प्लॉट भी मौजूद हैं।

जहां आप अपना घर बना सकते हैं. शहर के व्यावसायिक भूखंड भी मौजूद 

विश्वस्तरीय शहर के लिए बिजली आपूर्ति, पानी आपूर्ति से लेकर सड़कों तक हर चीज पर ध्यान केंद्रित किया गया है। इसमें 220 केवी पावर सबस्टेशन, पोनी सप्लाई नेटवर्क और ट्रीटमेंट प्लांट भी शामिल है।

मॉडल इकोनॉमिक टाउनशिप विकसित करके मुकेश अंबानी इसे उत्तर भारत के सबसे प्रमुख औद्योगिक केंद्र के रूप में विकसित करना चाहते हैं।


एशिया और भारत के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी अपने सपनों का शहर बसा रहे हैं। जिस तरह से रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन अपने हर काम को भव्य और खास तरीके से लागू करते हैं।

कंपनी ने इसे मॉडल इकोनॉमिक टाउनशिप का नाम दिया है। हरियाणा के झज्जर में ड्रीम सिटी विकसित की जा रही है। जो कि गुरूग्राम के नजदीक हैं। ड्रीम सिटी विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचा उपलब्ध कराने की तैयारी कर रही है।

मॉडल इकोनॉमिक टाउनशिप वेबसाइट के मुताबिक, ड्रीम सिटी को कुंडली-मानेसर एक्सप्रेसवे, दिल्ली-मुंबई इंडस्ट्रियल कॉरिडोर, डीएफसी से भी कनेक्टिविटी मिलती है।

 

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like