Agro Haryana

delhi market - ये हैं Delhi की 4 सबसे सस्ती मार्केट, 100 रुपये में मिल जाती है जरुरत की ये चीजें

delhi market - दिल्ली में रहने वाले लोगों के अलावा कई इलाकों के लोग दिल्ली से शॉपिंग करना पसंद करते है। आज हम आपको Delhi की 4 सबसे सस्ती मार्केट के बारे में बताएंगे, जहां 100 रुपये में  जरुरत की ये चीजें मिल जाती है। आइए जानते है इन मार्केटस के बारे में...
 | 
ये हैं Delhi की 4 सबसे सस्ती मार्केट
Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली- शायद ही कोई ऐसी लड़की या महिला जिसे शॉपिंग पंसद ना हो और उसमें भी स्ट्रीट शॉपिंग। जी हां, ज्यादातर महिलाएं या लड़कियां स्ट्रीट शॉपिंग को इसलिए भी इंजॉय करती हैं क्योंकि इस दौरान उन्हें जमकर बार्गेनिंग करने का मौका मिलता है। 

अगर दुकानदार ने किसी सामान का दाम 500 कहा तो इन्हें उसे 250 पर लाना है और अगर 100 कहा तो 50 में... ऐसा आपने भी किया होगा ना! लेकिन जब दिल्ली में स्ट्रीट शॉपिंग की बात होती है तो ज्यादातर लड़कियां सिर्फ सरोजनी नगर मार्केट के बारे में ही जानती हैं।

पैसों की चिंता किए बिना यहां करें शॉपिंग

इसमें कोई शक नहीं कि सरोजनी नगर मार्केट में आपको एक से बढ़कर एक स्टाइलिश कपड़े 100-100 रुपये में मिल जाते हैं। लेकिन सरोजनी के अलावा भी दिल्ली में ऐसे कई मार्केट हैं जो बेहद सस्ते हैं और जहां थोक के भाव में चीजें बेहद सस्ते दामों पर मिलती हैं। 

बस आपको सामान की परख करनी आनी चाहिए और मोलभाव करना भी। हम आपको बता रहे हैं दिल्ली के ऐसे ही 5 सबसे सस्ते मार्केट के बारे में जहां जाकर आप दिल खोलकर शॉपिंग कर सकती हैं और वो भी अपने पॉकेट की ज्यादा चिंता किए बिना।

चांदनी चौक मार्केट

चांदनी चौक दिल्ली के सबसे पुराने बाजारों में से एक है और आज भी ये शॉपिंग पसंद करने वालों के बीच काफी फेमस है। इस इलाके में शॉपिंग करने का अपना ही अलग मजा है। यहां की छोटी-छोटी तंग गलियों में आपको पैदल ही जाना होगा और रंग-बिरंगी दुकानें आपका मन मोह लेंगी। 

शादी का लहंगा, जूलरी, शेरवानी और वेडिंग अक्सेसरीज से लेकर किताबें, रजाई-कंबल, बर्तन आदि सभी चीजें बेहद कम दामों पर आसानी से मिल जाती हैं। चांदनी चौक के अंदर भी अलग-अलग हिस्से हैं.

जो शॉपिंग के मेन हब्स हैं जैसे- नई सड़क, दरीबा कलान, चावड़ी बाजार, भागीरथी पैलेस, मोती बाजार आदि। और हां चांदनी चौक जाएं तो वहां का बेहतरीन स्ट्रीट फूड चखना न भूलें।

चोर बाजार

नाम सुनकर घबराएं नहीं। यहां चीजें चोरी नहीं होती बल्कि बेहद सस्ते दामों पर मिल जाती है। ये एक ऐसा मार्केट है जहां ब्रैंडेड कपड़ों से लेकर अन्य ब्रैंडेड चीजें तक काफी सस्ती मिलती हैं। पर यह तभी मुमकिन है जब आप इस मार्केट में सुबह 5 बजे पहुंचें। 

खास बात ये है कि चोर बाजार में बड़े-बड़े ब्रैंड्स की चीजें 50 रुपये से लेकर 100 रुपये, 200 रुपये और 300 रुपये तक में आसानी से मिल सकती है। यानी अगर आपकी जेब में सिर्फ हजार या 2 हजार रुपये ही हैं.

तो इसमें आप कपड़ों से लेकर स्मोर्टफोन और अन्य ब्रैंडेड चीजें आसानी से खरीद सकते हैं। इस चोर बाजार में कपड़ों के अलावा कंप्यूटर, ब्रैंडेड घड़ियां और आर्टिफिशल जूलरी तक काफी सस्ती मिलती है।

जनपथ मार्केट

अगर आप शॉपिंग के लिए ऐसी मार्केट की तलाश में हैं जहां आपको ड्रेस, जूलरी, सैंडल से लेकर हैंडबैग तक सब कुछ कम दाम में मिल जाए तो बिना ज्यादा सोचे दिल्ली के जनपथ मार्केट का रुख करें। 

इस मार्केट में आपको अपनी पसंद का हर वो सामान मिल जाएगा जिसकी लिस्ट बनाकर आप साथ लायी होंगी। वेस्टर्न वेअर कपड़े, इमिटेशन जूलरी, आर्टिफिशल जूलरी, पेंटिंग्स, हैंडिक्रैफ्ट्स और ऐंटीक सामान भी बेहद कम दामों पर मिल जाता है। लेकिन ध्यान रहे कि इस मार्केट में बार्गेनिंग स्किल्स के बिना काम नहीं चलेगा।

लाजपत नगर मार्केट

जब बात शॉपिंग की आती है तो दिल्ली वालों के लिए तो एक तरह से जन्नत है लाजपत नगर मार्केट। अगर आप ट्रडिशनल कपड़ों की शॉपिंग करना चाहती हैं तो लाजपत नगर से अच्छा मार्केट और कोई हो ही नहीं सकता। 

यहां से खरीदी गई चीजों की क्वॉलिटी भी अच्छी होती है और डिस्काउंट्स की वजह से दाम भी कम रहात है। इस मार्केट की भी खास बात यही है कि यहां आपको सिर से लेकर पैर तक की जरूरत का सारा सामान बेहद आसानी से और कम दामों पर मिल जाएगा। लेदर से बने जैकेट्स और दूसरे आइटम्स भी यहां कम दाम में काफी अच्छे मिलते हैं।

करोल बाग मार्केट

दिल्ली का करोल बाग मार्केट भी शॉपिंग पसंद करने वालों के बीच काफी फेमस है और ट्रडिशनल वेअर से लेकर एथनिक कपड़ों और वेस्टर्न वेअर की भी यहां ढेरों वरायटी और ऑप्शन्स मिल जाते हैं। 

करोल बाग के कपड़ों का मार्केट काफी अट्रैक्टिव है और चांदनी चौक की तरह करोल बाग भी दिल्ली के सबसे पुराने मार्केट्स में से एक है। यहां भी पर्मानेंट दुकानों के अलावा पटरी पर कई दुकानें लगती हैं और स्ट्रीट शॉपिंग करने वाले यहां से भी 100-100 रुपये में काफी अच्छी चीजें खरीद सकते हैं। बस आपको सामान की पहचान होनी चाहिए।

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like