Agro Haryana

भारत के इस शहर में मिलती है सबसे सस्ती शराब, कीमत जान खरीदने के लिए दौड़ पड़ेंगे

शराब के शौकिनों के लिए जरुरी खबर है। इन दिनों शराब पीना एक ट्रेंड बनता है। लेकिन आज हम आपको भारत के एक ऐसे शहर के बारे में बताने जा रहे है जहां पर सस्ती शराब मिलती है। कीमत को जानकर लोग खरीदने के लिए दौड़ रहे है। तो आइए नीचे खबर में जानते है इस शहर के बारे में विस्तार से... 

 | 
भारत के इस शहर में मिलती है सबसे सस्ती शराब, कीमत जान खरीदने के लिए दौड़ पड़ेंगे 

Agro Haryana, New Delhi  भारत के इस जगह पर मिलती है सबसे सस्ती शराब , जाने उस जगह का नाम ,इन दिनों शराब पीना एक ट्रेंड बनता जा रहा है। लेकिन शराब की बढ़ती हुई कीमतें लोगों के लिए सिरदर्द बनी हुई हैं। शराब के शौकीनों के लिए अच्छी खबर है। 

एक ओर जहां मदिरा की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी हुए जा रही है तो वहीं देश और दुनिया में कई ऐसी शराब हैं जिसकी कीमत किसी भी आम आदमी के बजट में हो (Alcohol at Cheap Rates)। 

हम आपको कुछ ऐसी शराब, बियर और यह कहां मिलेगी, के बारे में बताएंगे जिसे खरीदना किसी भी व्यक्ति के बजट में है। यहां तक कि कोक की कीमत में भी आप शराब खरीद सकते हैं।

फिक्स्ड डिपॉजिट को अभी भी बैंकों द्वारा प्रदान किए जाने वाले सबसे पुराने और सुरक्षित निवेश साधनों में से एक माना जाता है। आजकल बैंक आमतौर पर 7 दिनों से लेकर 10 साल के बीच की एफडी प्रदान करते हैं और ब्याज दरें एक बैंक से दूसरे बैंक में भिन्न होती हैं। 

8 जून को भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने अपनी मौद्रिक नीति समिति (MPC) की समीक्षा में रेपो दर में कोई बदलाव नहीं करने का फैसला लिया था। यानि अभी भी केंद्रीय बैंक जिस ब्याज दर पर Commercial Banks को पैसा उधार देता है, वह 6.5 प्रतिशत पर ही स्थिर है। 

बता दें कि इसका फायदा ग्राहकों को लोन लेने पर मिलेगा, जबकि FD कराने पर पहले की तुलना में कुछ खास रिटर्न नहीं मिलने जा रहा है। यानि पुराना रेट ही लागू रहेगा। आइए इस खबर में देश की टॉप प्राइवेट बैंकों द्वारा दी जाने वाली FD Interest Rate पर एक नजर डालते हैं।

भारत में ही आप सस्ती शराब का लुत्फ उठा सकते हैं। भारत के गोवा राज्य के वेगेटर बीच पर आपको शराब पानी की तरह बिकती हुई दिखेगी। यहां मिलने वाली शराब के लिए आपको अपने बजट को देखने की जरूरत नहीं है। 

किंगफिशर, हंटर, 100 थाउजेंड जैसे बियर आपको कम दाम में मिल जाएंगे। इसके अलावा भारत के अधिकांश हिस्सों में मिलने वाली शराब तो 50 रुपये से भी कम कीमत में मिल जाएगी।

दिल्ली के ठेकों पर आज से दो माह पहले 40 प्रतिशत डिस्काउंट के साथ शराब बिक रही थी। वर्तमान में दर इससे आगे पीछे है। शिवस रीगल (Chivas Regal) की एक बोतल 1,890 रुपये मिल रही है। 

जबकि शिवस रीगल का एमआरपी 2,920 रुपये है। ग्लेनलाइवेट (Glenlivet) जैसे प्रीमियम ब्रांड की 700 एमएल वाली बोतल 115 रुपये की मिल रही है, जबकि एमआरपी 7,415 रुपये है।

नई एक्साइज पॉलिसी (New Excise Policy) के अनुसार, कई ब्रांड्स की शराब सस्ती हो गई है। लाइसेंस फीस में साढ़े सात फीसदी की बढोत्तरी की गई है। हालांकि, शराब के दामों में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की गई है।

 

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like