Agro Haryana

यूपी में 11 मई से लेकर 13 मई तक रहेगा समर वेकेशन, बंद रहेंगे सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल

Summer Vacation: दिल्ली और यूपी के कई इलाकों में गर्मी ने अपने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है। ऐसे में हर कोई गर्मी से परेशान नजर आ रहा है। लू और धूप से आमजन को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। गर्मी को देखते है यूपी सरकार की ओर से समर वेकेशन का ऐलान कर दिया गया है।
 | 
यूपी में 11 मई से लेकर 13 मई तक रहेगा समर वेकेशन, बंद रहेंगे सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल
Agro Haryana: डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, दिल्ली और यूपी के ज्यादातर इलाकों में गर्मी अपने पीक पर है। ज्यादातर लोग गर्म होते मौसम से परेशान हैं। लू और धूप से आम लोगों को दिक्कत हो रही है। स्कूल जाने वाले बच्चे भी गर्मी से परेशान हैं। बच्चों की परेशानी को देखते हुए यूपी और दिल्ली के ज्यादातर स्कूलों ने छुट्टी का ऐलान कर दिया है। अब सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल इस तारीख से दिल्ली और यूपी में बंद रहेंगे। 

दिल्ली और यूपी में इस दिन से स्कूलों में शुरू होगा समर वेकेशन


यूपी के स्कूलों में बच्चों को 40 से दिनों से ज्यादा की छुट्टी मिलेगी। ज्यादातर स्कूलों मे 11 मई या 13 मई से समर वेकेशन शुरू होने वाला है। अब दिल्ली के ज्यादातर स्कूलों में समर वेकेशन की डेट अनाउंस हो चुकी है। दिल्ली के सभी स्कूल 11 मई 2024 से बंद किए जाएंगे।

यूपी के कई एरिया में जारी हुआ हीटवेट अलर्ट

यूपी के कई इलाकों में हीटवेव को लेकर अलर्ट जारी हो चुका है। यही कारण है कि यूपी के ज्यादातर स्कूलों ने छुट्टी की तारीखों का ऐलान कर दिया है। उत्तर प्रदेश में इलेक्शन का तीसरा चरण 7 मई 2024 को है। अगले हफ्ते मंगलवार को कई शहरों में वोटिंग होनी है जिसके कारण स्कूल बंद रहेंगे। मौसम विभाग ने हीटवेव को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भी तापमान 40 डिग्री से ज्यादा रिकॉर्ड किया जा रहा है। बढ़ते तापमान से बच्चों की तबीयत भी बिगड़ने लगी है।

दिल्ली में इस दिन बंद रहेंगे स्कूल

अप्रैल से दिसंबर तक के आधिकारिक छुट्टी के तहत दिल्ली में सरकारी और प्राइवेट स्कूल इन तारीखों पर बंद रहेंगे।

11 मई से 30 जून: समर वेकेशन (गर्मियों की छुट्टी)

17 जुलाई: मुहर्रम

15 अगस्त: स्वतंत्रता दिवस

26 अगस्त: जन्माष्टमी

16 सितंबर: ईद-ए-मिलाद

2 अक्टूबर: गांधी जयंती (राष्ट्रीय अवकाश)

9 अक्टूबर से 11 अक्टूबर: विंटर ब्रेक

12 अक्टूबर: दशहरा

17 अक्टूबर: वाल्मिकी जयंती

31 अक्टूबर: दिवाली

15 नवंबर: गुरु नानक जयंती

25 दिसंबर: क्रिसमस
 

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like