Agro Haryana

UP के इन कर्मचारियों की बन रही है सीक्रेट फाइल, ये काम करते ही हो जाएगी कार्रवाई

जानकारी के मुताबिक हम आपको बता दें कि सरकार इन कर्मचारियों पर सीधी नजर रख रही है। क्योंकि इन कर्मचारियों की सीक्रेट फाइल बन रही है। यदि वे ये काम करते है तो उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।  

 | 
UP के इन कर्मचारियों की बन रही है सीक्रेट फाइल, ये काम करते ही हो जाएगी कार्रवाई 

Agro Haryana, New Delhi  भ्रष्टाचार और आय से अधिक संपत्ति के मामले में प्रदेश सरकार ने सरकारी कर्मचारियों की घेराबंदी शुरू कर दी है।धनकुबेर कर्मचारियों को लेकर छानबीन की जा रही है और इनकी प्रॉपर्टी व आय का हिसाब-किताब जुटाया जा रहा है। इतना ही नहीं, इनकी फाइल बनाकर शासन को भेजी जा रही है और अनुमति के बाद मुकदमे दर्ज कराए जाएंगे।

इस पूरे मामले में कई विभाग को दिशा निर्देश दिए गए हैं। सरकारी कर्मचारियों के भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने एंटी करप्शन और विजिलेंस को जिम्मेदारी है।

विभाग को निर्देश दिया गया है कि ऐसे सरकारी कर्मचारी, जिनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति और भ्रष्टाचार की शिकायतें हैं, इनकी पूरी छानबीन करें। प्रॉपर्टी का पूरा रिकार्ड बनाएं।

दोनों विभाग अपने स्तर पर भी जांच करेंगे और ऐसे लोगों की जानकारी जुटाएंगे। इसके बाद यदि निर्धारित आय से ज्यादा की प्रॉपर्टी और बैंक बैलेंस मिलता है तो इनकी रिपोर्ट बनाकर शासन को भेजी जाएगी।

शासन से हरी झंडी के बाद इस तरह के सभी आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज किया जाएगा। इस क्रम में वेस्ट यूपी में कई सरकारी कर्मचारियों की जांच शुरू हो चुकी है।

वेस्ट यूपी में कई धन कुबेर-

वेस्ट यूपी में भी कई जिलों में सरकारी विभागों में कई धनकुबेर हैं। पुलिस-प्रशासन और प्राधिकरण के अलावा भी कई विभाग हैं, जहां सालों से कर्मचारी जमे हुए हैं और कोकस बनाया हुआ है।

कुछ कर्मचारी तो जिलों में समय पूरा होने के बावजूद जिला नहीं छोड़ते। अधिकारी भी संरक्षण देते हैं। ऐसे में भ्रष्टाचार की घटनाएं सामने आ रही हैं।

कई ने नहीं दी थी प्रॉपर्टी की जानकारी-

सरकार ने पूर्व में पुलिस और बाकी कुछ विभागों में कर्मचारियों से उनकी संपत्ति की जानकारी मांगी थी। ऐसे में कई ने प्रॉपर्टी संबंधित जानकारी नहीं दी। माना जा रहा है कि ऐसे में शिकंजा कसने का आदेश दिया गया है।

 

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like