Agro Haryana

Rajasthan Weather: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ हुआ सक्रिय, इन जिलों में होगी भारी बारिश, अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है। मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के कारण इन जिलों में तेज बारिश होने की संभावना है। तो आइए नीचे खबर में जानते है मौसम का हाल... 

 | 
राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ हुआ सक्रिय, इन जिलों में होगी भारी बारिश, अलर्ट जारी  

Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली: Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम में एक के बाद एक तगड़े बदलाव देखे जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, आज मंगलवार को एक बार फिर से मौसम अंगड़ाई लेने जा रहा है.

मौसम विभाग की मानें तो राजस्थान में आज और कल मौसम में बड़ा बदलाव हो सकता है. जानकारी के मुताबिक, 13-14 फरवरी को राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है और इसके चलते आंशिक बादल छा सकते हैं.

पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण कई जिलों में छिटपुट बारिश के भी आसार हैं. मौसम के अंदर जयपुर की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक राजस्थान में आने वाले एक सप्ताह तक मौसम शुष्क रह सकता है.

13-14 को आने वाले पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण पूरे प्रदेश में आंशिक बादल छाए रह सकते हैं. बारिश की संभावना तो काफी कम है लेकिन न्यूनतम और अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री होने के पूरे चांसेस हैं. 

बताया जा रहा है कि मंगलवार को एक और हल्का पश्चिमी विक्षोभ राजस्थान में एक्टिव होने जा रहा है. इसके चलते बुधवार और गुरुवार को भी बादलों की आवाजाही रह सकती है.

इस पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की संभावनाएं हैं. इसके कारण ठंडी हवाएं भी चल सकती हैं. एक तरह से देखा जाए तो राजस्थान में को फिर से सर्दी का असर बढ़ सकता है. मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार राजस्थान में 16 फरवरी के बाद से सर्दी की विदाई होना शुरू हो सकती है.

इन जिलों में अलर्ट जारी

जयपुर मौसम केंद्र की तरफ से अलर्ट जारी किया गया है कि राजस्थान में आने वाले 1 सप्ताह में मौसम शुष्क रह सकता है. वहीं 13-14 फरवरी को पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के चलते बादलों की छाए रहने की आशंका है हालांकि दौरान बारिश के आसार बहुत ही कम है.

आज राजस्थान के श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, भरतपुर, चूरू, अलवर, जयपुर, झुंझुनू, धौलपुर, जोधपुर, कोटा, बूंदी, बारां समेत आसपास के क्षेत्रों में बादलों की आवाजाही रह सकती है. 

 

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like