Agro Haryana

Rajasthan weather: राजस्थान में बदला मौसम का मिजाज, अप्रैल के महीने में भी छाए रहेंगे बादल

Rajasthan Weather: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ एक के बाद गुजर रहे है। जिसके कारण तापमान में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहे है। राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के कारण ही फिर से मौसम का मिजाज बदल गया है। आसमान में काले बादल छाए हुए है। आइए नीचे खबर में जानते है अब कैसा रहेगा मौसम का हाल-   

 | 
राजस्थान में बदला मौसम का मिजाज, अप्रैल के महीने में भी छाए रहेंगे बादल  

Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली : Rajasthan Weather: प्रदेश में एक बाद एक गुजर रहे पश्चिमी विक्षोभ के कारण तापमान में उतार - चढ़ाव का दौर जारी है. इसके कारण राज्य के मौसम बदलाव देखा जा रहा है. 

न्यूनतम और अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज होने के कारण वातारण में हल्की ठंडक का एहसास है, जिससे प्रदेशवासियों को तेज धूप से छुटाकारा मिला हुआ है. 

बता दें कि, बीते दिनों मौसम विभाग ने राजस्थान के अधिकतम तापमान 41 डिग्री के करीब दर्ज किया था. वहीं हाल ही में पश्चिमी राजस्थान के कई हिस्सों में हुई बारिश के कारण के कारण रात और दिन के तापमान में कमी देखी गई है. इसी कारण प्रदेश का न्यूनतन तापमान गिरवाट देखी गई है.

ताजा मौसम अपडेट

वहीं जयपुर मौसम केंद्र की ताज जानकारी के अनुसार अप्रैल के पहले हफ्ते की 5 और 6 अप्रैल को प्रदेश से होकर एक नया पश्चिमी विक्षोभ गुजरेगा. जिससे फिर से राजस्थान के तापमान में मामूली गिरावट की आशंका जताई गई है. 

वहीं दूसरी ओर 7 तारीख को वेस्टर्न डिस्टर्बनेंस के मरूधरा से गुजर जाने के बाद से अधिकतम तापमान में फिर से तेजी आने के संकेत है.  

अप्रैल के अधिकतम तापमान का अपडेट

वहीं भारतीय मौसम विभाग ने महीने भर के मौसम का विश्लेषण जारी किया है. इसके अनुसार अप्रैल के आने वाले दिनों में   गर्मी( के दौरान देश के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक रहने की सांभावना जताई गई है. 

इसके अलावा अप्रैल महीने के लिए, देश के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक रहने की सांभावना जतई गई है. हालांकि , पूर्व और उत्तर-पूर्व, उत्तर-पश्चिम भारत के कुछ ही इलाकों में अधिकतम तापमान सामान्य या सामान्य से नीचे  रहनेने की सांभावना है.

भारत के अधिकांश हिस्सों में मासिक न्यूनतम तापमान सामान्य से अधिक रहने की संभावना केवल उत्तर- पश्चिम और उत्तर-पूर्व भारत के एक या दो इलाकों को छोड़कर, जहां अप्रैल 2024 के दौरान न्यूनतम तापमान सामान्य या सामान्य से नीचे रहने की सांभावना है. 
 

 

 
WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like