Agro Haryana

Rajasthan rainfall alert : राजस्थान में बदला मौसम, इस दिन से फिर होगी तेज बारिश, अलर्ट जारी

Rajasthan rainfall alert : राजस्थान में सुबह और शाम को मौसम ठंडा हो जाता है और दोपहर को तेज गर्मी की वजह से लोगों को परेशानी होती है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक आपको बता दें कि राजस्थान के इन इलाकों में इस दिन से तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है। आइए जानते हैं कैसा रहेगा राजस्थान का मौसम-      

 | 
राजस्थान में बदला मौसम, इस दिन से फिर होगी तेज बारिश

Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली : उत्तर भारत के साथ राजस्थान में  भी लगातार मौसम के मिजाज में बदलाव का दौर जारी है. राजस्थान (rajasthan ka mausam) के कुछ इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है.

इसके असर से गर्मी से लोगों को राहत मिल रही है. सुबह वातावरण में नमी के कारण ठंड का मौसम बन रहा है कहीं धूप निकलने के बाद गर्मी का एहसास हो रहा है.

मौसम विभाग ने शेखावाटी क्षेत्र सहित राजस्थान के कई इलाकों में बारिश (aaj ka rajasthan ka mausam) की संभावना जताई है. मौसम विभाग के अनुसार विक्षोभ की सक्रियता के साथ दो दिन तक शेखावाटी में बादलों के दबाव के साथ बारिश हो सकती है. राजस्थान के इन ज़िलों में ऐसा रहेगा मौसम 

सीकर मौसम अपडेट (sikar weather news)

सीकर जिले में पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने के कारण एक बार फिर मौसम (kaisa rahega sikaar ka mausam) में बदलाव हो रहा है. बुधवार को दिनभर बादलों की आवाजाही रही. इससे गर्मी से राहत महसूस हुई.

बादलों के दबाव के चलते तपन का असर भी कम रहा, हालांकि दिन के पारे में बढ़ोतरी रही. फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र के अनुसार बुधवार को अधिकतम तापमान 37.5 डिग्री व न्यूनतम 17.5 डिग्री रहा.

मंगलवार को अधिकतम तापमान 36 डिग्री व न्यूनतम 13.5 डिग्री रहा था. मौसम विभाग के अनुसार सीकर में 6 अप्रैल तक पश्चिमी विक्षोभ का असर जारी रहेगा. बादलों के दबाव के साथ कई इलाकों में बारिश की संभावना रहेगी.

चुरू मौसम अपडेट (churu weather news)

चूरू जिले में पिछले 24 घंटे में 1.8 डिग्री अधिकतम तापमान बढ़ने के बाद शाम को तेज हवा के साथ बूंदाबांदी हुई. मौसम विभाग (IMD latest news) के अनुसार बुधवार को अधिकतम 37.2 एवं न्यूनतम तापमान 20.6 डिग्री रहा.

जबकि इससे पहले मंगलवार को अधिकतम 35.4 एवं न्यूनतम तापमान 16.8 डिग्री था. मौसम विभाग के अनुसार चुरू जिले में आज बादलों का दबाव रहेगा वहीं कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है.

झुंझुनू मौसम अपडेट (Jhunjhunu weather news)

झुंझुनू जिले में मौसम में बदलाव का दौर जारी है. सुबह के दौरान हवा में हल्की ठंडक रही. धूप निकलने के बाद गर्मी का असर बढ़ता गया. पिलानी स्थित मौसम विज्ञान केंद्र पर बुधवार को अधिकतम तापमान 36.7 डिग्री सेल्सियस व पर न्यूनतम तापमान 20 डिग्री दर्ज किया गया वही मंगलवार को अधिकतम तापमान 36.2 डिग्री व न्यूनतम तापमान 15 डिग्री रहा.

मौसम विभाग (imd weather News rajasthan) के अनुसार झुंझुनू जिले में आज बादलों की आवाजाही रहेगी वही दिन और रात के तापमान में बढ़ोतरी होगी.

 
WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like