Agro Haryana

कपड़े धोते समय वाशिंग मशीन में डालें ये चीज, आसान हो जाएगा आपका काम

हम आपको बता दें कि वर्किंग लोगों के लिए लॉन्ड्री किसी सिर दर्द से कम नहीं होता है। कपड़े धोने से लेकर सुखाने और प्रेस करके अच्छे से अलमारी में रखने का काम बहुत बोरिंग होता है। लेकिन आज हम आपको वाशिंग मशीन से जुड़ा हैक के बारे में बताने जा रहे है जिससे आपका काम आधा हो जाएगा।  

 | 
कपड़े धोते समय वाशिंग मशीन में डालें ये चीज, आसान हो जाएगा आपका काम 

Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली: कपड़े धोने से लेकर उसे सुखाने और प्रेस करके अच्छे से अलमारी में रखने तक का काम बहुत बोरिंग होता है। शायद ही कोई ऐसा होगा जिसे इस काम में मजा आता हो।

खासतौर पर वर्किंग लोगों के लिए लॉन्ड्री किसी सिर दर्द से कम नहीं होता है। कई बार तो विकेंड कपड़ों को धोने सुखाने और प्रेस करने में कब चला जाता है, उन्हें पता ही नहीं लगता है। ऐसे में आपके काम को हल्का करने के लिए आज हम यहां एक जबरदस्त हैक बताने जा रहे हैं।

इसके लिए केवल आपको ड्रायर वाले वाशिंग मशीन की जरूरत है और कुछ आईस क्यूब्स की, और इतने में आपका काम बिल्कुल आधा हो जाएगा। यकीन नहीं है, तो खुद ही एक बार ट्राई करके देख लिजिए।

ड्रायर में बर्फ डालने से क्या होता है

मशीन में कपड़े धोने के बाद इसे ड्रायर में सुखाने से पहले थोड़े से बर्फ के टुकड़ों को डाल दें। जब आप कपड़े को ड्रायर से निकालेंगे तब उसने कोई सिकुड़न नजर नहीं आएगी। ऐसे में आपको इसे पहने से पहले प्रेस करने टेंशन नहीं रह जाएगी।

कैसे काम करता है ये हैक

ड्रायर में बर्फ डालने से कपड़ों में सिलवटें नहीं होने के पीछे कोई रॉकेट साइंस नहीं है। इसका लॉजिक बस यह है कि ड्रायर का टेंपरेचर बढ़ने से बर्फ के टुकड़े पिघलकर भाप बनने लगते हैं, जिससे कपड़े सीधे होते जाते हैं।

सिर्फ इतना बर्फ ही है काफी

​वाशिंग मशीन के इस जबरदस्त हैक को ट्राई करने के लिए आपको बहुत सारा बर्फ डालने की जरूरत नहीं है। बेस्ट रिजल्ट के लिए कपड़ों के बंडल के साथ बस 3 क्यूब्स ही डालना , और दस मिनट ड्रायर को चालू रखना ही काफी होता है।

बिना प्रेस ऐसे हटाएं कपड़ों से सिलवटें

यदि आपके पास बिल्ट-इन ड्रायर या कपड़े सुखाने वाली वॉशिंग मशीन नहीं है, तब भी आप प्रेस के बिना कपड़ों से सिलवटें हटा सकते हैं।

इसके लिए बस आपको विनेगर और पानी को 1:3 के अनुपात में मिलाकर स्प्रे बोतल में भरना है। फिर कपड़ों को हैंगर में लटकाकर मिश्रण को उन जगहों पर स्प्रे करना है, जहां सिलवटें हैं। ऐसा करने पर कपड़े सूखने के बाद बिल्कुल भी मुड़े हुए नजर नहीं आते हैं।

 

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like