Agro Haryana

Property: जमीन रजिस्ट्री के 10 दिन बाद घर पर मिलेगा इंतकाल, तहसील का झंझट खत्म

Property: हम आपको बता दें कि किसानों को अब किसी भी दफ्तर के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। जमीन रजिस्ट्री के 10 दिन बाद अब आपके घर पर इंतकाल मिलेगा। तहसील का झंझट खत्म हो गया है। तो आइए नीचे खबर में जानते है इसके बारे में विस्तार से... 

 | 
Property: जमीन रजिस्ट्री के 10 दिन बाद घर पर मिलेगा इंतकाल, तहसील का झंझट खत्म 

Agro Haryana, New delhi: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि जमीन रजिस्ट्री के 10 दिन के अंदर घर भेज दिया जाएगा इंतकाल, उपमुख्यमंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि हमारी सरकार पिछले साढ़े 3 वर्षों से हर अंतिम व्यक्ति तक सुविधाएं पहुंचाने में सफल रही है।

जमीन रजिस्ट्री के 10 दिन के अंदर घर भेज दिया जाएगा इंतकाल :

उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने गुरुवार को खरखोदा जिले का दौरा किया जिसमें उन्होंने 50 से अधिक गांवों में जनसभाएं करी। उपमुख्यमंत्री ने बताया कि पहला जिला सोनीपत होगा जिसमें जमीन रजिस्ट्री होने के 10 दिन के अंदर इंतकाल घर भेज दिया जाएगा

इस विषय में व्यापक प्रयास किए जा रहे हैं। किसानों को अब किसी भी दफ्तर के चक्कर नहीं काटने पड़ते। 180000 से नीचे आई वाला व्यक्ति अपने पास के नजदीक किसी ऐसी सेंटर में जाकर अपना राशन कार्ड प्राप्त कर सकता है।

1400 तालाबों की की जाएगी मरम्मत

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इसके साथ-साथ प्रदेश के 1400 तालाबों की मरम्मत की जाएगी। उन्होंने बताया कि तालाबों की सफाई और मरम्मत करने के लिए सैंकड़ों करोड़ों रुपए का बजट तैयार किया जा चुका है। आगामी दिनों में बाकी बचे हुए सभी तालाबों की मरम्मत की जाएगी।

उपायुक्तों को मुआवजा देने का दिया अधिकार

उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने पत्रकारों से बातचीत करी जिसमें उन्होंने यह क्लियर बता दिया कि हमने बाढ़ से ग्रसित क्षेत्रों में जिला उपायुक्तों को यह अधिकार दिया है कि वह हुए नुकसान का मुआवजा निर्धारित करके घरों को मुआवजा दे।

साथ-साथ उपमुख्यमंत्री चौटाला ने कहा कि फसलों में हुए नुकसान की भरपाई भी की जाएगी देश की निरंतर जांच चल रही है और फसल नुकसान का मुआवजा भी प्रदेशवासियों को दिया जाएगा।

 

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like