Agro Haryana

PNB खातधारक अब घर बैठे कर सकेंगे ये काम, नहीं होगी कोई दिक्कत

PNB App Update: पीएनबी ग्राहकों के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है। पंजाब नेशनल बैंक ने ग्राहकों के लिए बड़ा फैसला लिया है। जिसके बाद अब PNB खातधारक अब घर बैठे ये काम कर सकेंगे जिससे किसी तरह की दिक्कतें नहीं होगी। आइए नीचे खबर में जानते है इसके बारे में पूरी जानकारी-   
 | 
 PNB खातधारक अब घर बैठे कर सकेंगे ये काम, नहीं होगी कोई दिक्कत 

Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली : अगर आप पीएनबी बैंक (PNB Customers) ग्राहक हैं तो आपके लिए ये अच्छी खबर है। बता दें कि आपको बड़ी सुविधा मिलने जा रही है।

आरबीआई (RBI) की ओर से पंजाब नेशनल बैंक ने ग्राहकों के लिए बड़ा फैसला लिया है। अब ग्राहकों को घर बैठे ये सुविधा मिलेगी। चलिए आपको इससे जुड़ी सारी सुविधाओं (PNB Facilities at door) के बारे में जानकारी देते हैं।

आरबीआई ने अब बैंकिग सेवा (Banking services) को बहुत ही आसानी बना दिया है। आपको अब बैंक के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं होगी। आपको अब घर बैठे ही सब सुविधा मिल जाएंगी, जिससे किसी तरह की दिक्कतें नहीं होगी।

समय की कमी के चलते ग्राहक भी बैंक तक जाना नहीं चाहते। बैंकों की तरफ से भी कर्मचारियों (PNB bank employees) का काम करने के लिए डिजिटल माध्यमों का सहारा लिया गया है। देश की दूसरी बड़ी बैंक पीएनबी भी समय-समय पर सुविधाएं (PNB digital services)  प्रदान करता रहता है।

पीएनबी ग्राहकों को बंपर सुविधा देने के लिए एमपासबुक ऐप (M-passbook App) देता आया है। इसके माध्यम से खाताधारक अपने अकाऊंट और ट्रांजैक्शन की जानकारी इस ऐप से मिल सकती है।

जानिए पहले वाले और नए ऐप में क्या अंतर

पीएनबी की ओर से ग्राहकों के लिए ऐप द्वारा सुविधाएं प्रदान की जाती हैं। पीएनबी का पहले चलने वाला ऐप एमपासबुक (m-Passbook) है, यदि एम पासबुक से मिलने वाली सुविधा की बात करें तो इस ऐप से केवल यह ऐप केवल पासबुक का डिजिटल (Digital App PNB)  रूप है, जिसका ग्राहकों को सही से लाभ मिल जाएगा।

लेनदेन के स्थिति की जानकारी प्राप्त करने के लिए उपयोग करने का काम कर सकते हैं। इससे किसी तरह का लेन-देन नहीं किया जा सकता है। इसके साथ ही पीएनबी के वन ऐप (PNB One App) की तो यह काफी एडवांस ऐप बनता जा रहा है।

ऐप की मदद से अपने खाते की पूरी जानकारी तो प्राप्त कर ही सकते हैं। एसबीआई के yono ऐप (SBI YONO App) की तरह ऐसे एटीएम कार्ड अप्लाई कर सकते हैं।

PNB ONE App कैसे करें इंस्टॉल

PNB App Update: दूसरे के सबसे बड़े ऐप पीएनबी (PNB App) के नए ऐप को इंस्टॉल करने के लिए आपको सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) या एप्पल स्टोर पर सर्च करना होागा।

इसके बाद PNB ONE App डाउनलोड करने की जरूरत होगी। आप न्यू यूजर पर क्लिक करके अपना अकाउंट नंबर अंकित करें। इसके बाद आप मोबाइल बैंकिंग का ऑप्शन (Banking Option) चुनना होगा। फिर अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर डालें जहां ओटीपी आएगा।

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like