Agro Haryana

New Railway Line In Haryana: हरियाणा के इन जिलों में बिछेगी नई रेल लाइन, इन गांवों की जमीनों का होगा अधिग्रहण

हरियाणा में रेलवे लाइन का काम तेजी से किया जा रहा है। वहीं नई रेलवे लाइन से कई जिलों को फायदा मिलने वाला है। रेलवे ने इसके लिए जमीन अधिग्रहण का काम भी तेजी से शुरू कर दिया है। तो चलिए जानते हैं रेलवे के इस प्रोजेक्ट के बारे में-
 | 
New Railway Line In Haryana: हरियाणा के इन जिलों में बिछेगी नई रेल लाइन, इन गांवों की जमीनों का होगा अधिग्रहण

Agro Haryana, New Delhi:  हरियाणा के लोगों के लिए अच्छी खबर है। बता दें कि प्रदेश में 17 नए रेलवे स्टेशनों का निर्माण किया जाएगा। साथ ही 126 किलोमीटर नई रेल लाइन बिछाई जाएगी। इसका सीधा फायदा 5 जिलों के लोगों को होगा।

योजना-ए में कनेक्टिविटी लाइनें

हरियाणा ऑर्बिटल रेल कॉरिडोर के प्लान -ए में पांच रेलवे स्टेशनों  (बुलवाट, चंदाला डंगवास, पचगांव, मानेसर और न्यू पाटली) के साथ 30 किमी लंबी रूट शामिल है। पाटली और सुल्तानपुर (UP) में रेलवे नेटवर्क के लिए 11.4 किमी कनेक्टिविटी लाइन और न्यू तौरू में डीएफसी नेटवर्क के लिए 4.8 किमी कनेक्टिविटी लाइन।

प्लान बी में 12 नए रेलवे स्टेशन

प्लान-बी में 12 नए रेलवे स्टेशनों के साथ 96 किमी की रूट लंबाई और रेलवे नेटवर्क के लिए 6.28 किमी की कनेक्टिविटी लाइन और तीन इंटरचेंज पॉइंट्स (न्यू पृथला, असौदह और न्यू हरसाना कलां) पर डीएफसी नेटवर्क शामिल हैं।

जमीन अधिग्रहण का काम शुरू करें

हरियाणा ऑर्बिटल रेल कॉरिडोर (HORC) परियोजना के तहत पलवल को सोनीपत से जोड़ने वाली नई रेलवे परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण का काम तेजी से शुरू हो गया है। मुख्य सचिव ने पांच जिलों पलवल, नूंह, गुरुग्राम, झज्जर और सोनीपत के डीसी को निर्देश जारी किए हैं.

अधिसूचना जारी

सीएस ने सभी पांच जिलों (पलवल, नूंह, गुरुग्राम, झज्जर और सोनीपत) के लिए 20-E अधिसूचना (Land Acquisition Declaration) जारी की है। परियोजना के प्लान ए (बी/डब्ल्यू धूलावत और बादसा) के लिए 66 प्रतिशत भूमि और प्लान बी (शेष भाग) के लिए 10 प्रतिशत भूमि का अधिग्रहण किया गया है।

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like