Agro Haryana

MP Weather: अगले 24 घंटों में मध्य प्रदेश के इन इलाकों में होगी बारिश, जारी हुआ अलर्ट

MP Weather: मध्य प्रदेश में एक बार फिर से मौसम बदल गया है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों में मध्य प्रदेश के इन इलाकों में जोरदार बारिश होने की संभावना है। इसके लिए IMD ने अलर्ट भी जारी कर दिया है। तो आइए नीचे खबर में जानते है मौसम का हाल...  

 | 
 अगले 24 घंटों में मध्य प्रदेश के इन इलाकों में होगी बारिश, जारी हुआ अलर्ट  

Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में मौसम का रुख बदल रहा है. बीते 24 घंटों से कई इलाकों में बारिश हो रही है. वहीं, कुछ इलाकों में ठंडी हवा चल रही है. कल दोपहर में बालाघाट, मंडला, डिंडोरी और अनूपपुर में बिजली गिरने के साथ आंधी भी आई. जबलपुर एवं शहडोल संभाग के सभी जिलों में ओलावृष्टि के साथ बारिश हो रही है.

मौसम वैज्ञानिक वेद प्रकाश ने बताया कि आने वाले 24 घंटों तक इन इलाकों में मौसम ऐसा ही बना रहेगा. साथ ही उत्तर-पूर्व बैतूल, पूर्वी नर्मदापुरम, उत्तरी मंडला, डिंडोरी में बिजली चमकने के साथ हल्की आंधी जारी रहने की संभावना है.

वहीं, भोपाल और आसपास के क्षेत्र में हल्की धूप के साथ ठंडक बनी रहेगी. गुजरात से आए चक्रवात की वजह से मौसम में नमी है. आने वाले 24 से 48 घंटों में मौसम बदल सकता है.

बारिश की चपेट में एमपी

मध्य प्रदेश के कई इलाकों में पिछले 24 घंटों से बारिश हो रही है, जिसके कारण इलाकों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. लगातार हो रही बारिश के कारण मौसम में भी ठंडक है. नर्मदापुरम, जबलपुर, शहडोल संभाग में लगातार बारिश का दौर जारी है. वहीं बालाघाट, छिंदवाड़ा में ओलावृष्टि हो रही है.

रबी की फसलों के लिए सही समय

मौसम वैज्ञानिक ने किसानों को सलाह दी कि रबी की फसलों की सिंचाई के लिए अभी सही समय है. गेहूं की खेती इस मौसम में हो सकती है. साथ ही सब्जियों की खेती के लिए भी यह समय उत्तम है. वर्षा के कम होने पर फसलों में हरियाली देखने को मिलेगी.

 

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like