Agro Haryana

LIC के ऑफिस इस रविवार भी रहेंगे खुले, नोटिफिकेशन हुआ जारी

LIC of India : आप सब तो जानते ही है कि इस शनिवार और रविवार बैंक खुले रहेंगे। इसी के साथ ही हम आपको बता दें कि LIC के ऑफिस भी इस रविवार ( 31 मार्च ) को खुले रहेंगे। यदि आपका कोई भी काम रह रहा है तो आप इस रविवार को ऑफिस में जाकर पूरा कर सकते है।  
 | 
LIC के ऑफिस इस रविवार भी रहेंगे खुले, नोटिफिकेशन हुआ जारी 

Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली : साल 2023 का वित्तीय वर्ष परसों यानी 31 मार्च को खत्म होने वाला है और बार RBI (reserve bak of india) ने निर्देष जारी करके बताया ही की देश के सभी बैंक इस दिन खुले रहेंगे और इसके इलावा अगर आपने कोई एलआईसी पॉलिसी ले रखी है और आप एलआईसी ग्राहक (LIC Customers) हैं तो इस बार शनिवार और रविवार को भी ये ऑफिस खुले रहेंगे.

LIC की तरफ से इस बारे में जानकारी दी गई है. LIC ने टैक्सपेयर्स को ध्यान में रखते हुए यह प्रावधान किया है. टैक्सपेयर्स (Taxpayers) को चालू वित्त वर्ष 2023-24 की समाप्ति से पहले टैक्स बचाने की प्रक्रिया पूरी करने की सुविधा देने के लिए 30 मार्च और 31 मार्च को अपने कार्यालय खुले रखेगा.

RBI ने बैंकों को दिए आदेश

भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India) ने इस महीने की शुरुआत में बैंकों को 30 मार्च तथा 31 मार्च 2024 को सामान्य कामकाजी घंटों तक सरकारी लेनदेन के लिए अपनी नामित शाखाएं खुली रखने का निर्देश दिया था.

सार्वजनिक क्षेत्र के बीमाकर्ता ने कहा कि बीमा नियामक आईआरडीएआई (IRDAI) की सलाह के मुताबिक, LIC ने पॉलिसीधारकों के लिए इस विशेष उपाय का विस्तार करने का निर्णय लिया है. 

इसलिए खुले रहेंगे LIC के ऑफिस 

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने 20 मार्च को एक नोटिफिकेशन जारी किया था, जिसमें देशभर के बैंकों के लिए ये आदेश था कि 31 मार्च, 2024 को रविवार होने के बाद भी देश के सभी बैंक खुले रहेंगे.

इसके साथ ही आरबीआई ने बैंकों को इस बारे में प्रचार करने के लिए भी कहा था. वित्त वर्ष 2023-24 का आखिरी दिन होने के बावजूद बैंकों को खोलने का फैसला इसलिए लिया गया, ताकि सरकार को अपने सभी ट्रांजैक्शन का हिसाब करने में कोई परेशानी न हो.

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like