Agro Haryana

UP के इस शहर में सातवें आसमान पर पहुंचे जमीन के दाम

मिली रिपोर्ट के मुताबिक हम आपको बता दें कि यूपी के इस शहर में जमीन के दाम सातवें आसमान पर पहुंच गए है। जमीन के दाम बढ़ने से पहले यहां पर निवेश करने वालो की होड़ लगी हुई थी। तो आइए नीचे खबर में जानते है इसके बारे में विस्तार से... 

 | 
UP के इस शहर में सातवें आसमान पर पहुंचे जमीन के दाम 

Agro Haryana, New Delhi  ड्रीम प्रोजेक्ट न्यू नोएडा (New Noida Project) का अभी मास्टर प्लान तैयार नहीं हुआ है। उससे पहले यहां पर जमीन खरीदने और निवेश करने के लिए होड़ लगी हुई है।

बताया जाता है कि हर शनिवार और रविवार को काफी उद्योगपति यहां पर किसानों से बातचीत करने के लिए आते हैं और जमीन बेचने के लिए कहते हैं। अभी मास्टर प्लान तैयार नहीं हुआ और जमीन की कीमत 2 करोड़ रुपए प्रति बीघा तक पहुंच गई है। 

20-25 लाख की जमीन रातोंरात 65-70 लाख तक पहुंची

आनंदपुर गांव के निवासी और प्रॉपर्टी डीलर अनिल तौगड़ का कहना है कि पहले यहां पर जमीन की कीमत 20-25 लाख रुपए प्रति बीघा थी। आज उसी जमीन की कीमत 65-70 लाख रुपए प्रति बीघा पहुंच गई है

लेकिन गांव के किसान इतनी ज्यादा कीमत में भी अपनी जमीन बेचने के लिए तैयार नहीं है। किसानों को पता है कि आने वाले समय में उनकी जमीन की कीमत करोड़ों में पहुंच जाएगी।

2 करोड़ रुपए प्रति बीधा तक पहुंचे रेट

न्यू नोएडा से प्रभावित किसान संजीव बैंसला का कहना है कि यहां पर जमीन की कीमत लगातार बढ़ती जा रही है। जीटी रोड के किनारे तो जमीन की कीमत 1.80 करोड़ से 2 करोड़ रुपए प्रति बीघा तक पहुंच गई है। हर शनिवार और रविवार को यहां पर लोग जमीन खरीदने के लिए किसानों से बातचीत करने के लिए आते हैं।

दादरी में बन रहा एशिया का सबसे बड़ा कंटेनर डिपो

जानकारी के मुताबिक न्यू नोएडा से प्रभावित गांव नगला में जमीन की कीमत 40 लाख रुपए प्रति बीघा, नई बस्ती में 45 लाख और खदेड़ा में करीब 35 लाख रुपए प्रति बीघा पहुंच गई है।

सबसे अधिक दिल्ली, गुरुग्राम, मुंबई और कोलकाता की कंपनी यहां पर निवेश कर रही है। दादरी में सबसे बड़ा कंटेनर डिपो विकसित किया जा रहा है, यह एशिया का सबसे बड़ा कंटेनर डिपो होगा। 

बोड़ाकी गांव में सबसे बड़ा ट्रांसपोर्ट हब बनेगा

इसके अलावा लॉजिस्टिक हब और ट्रांसपोर्ट की योजना भी आ रही है। दादरी के पास बोड़ाकी गांव में देश का सबसे बड़ा ट्रांसपोर्ट हब विकसित किया जा रहा है। ऐसे में यहां की जमीन की कीमत करोड़ों में पहुंच गई है। हालांकि, अभी मास्टर प्लान तैयार नहीं हुआ है।

81 गांवों की जमीन पर न्यू नोएडा शहर बसेगा

उत्तर प्रदेश में एक नया नोएडा शहर बसेगा। न्यू नोएडा के नाम से बनने वाला यह शहर जल्दी ही आकार लेना शुरू कर देगा। इसके लिए पूरा खाका कागजों पर खींचा जाना शुरू हो गया है।

गौतमबुद्ध नगर के दादरी और बुलंदशहर जिले की सिकंदराबाद तहसील के 81 गांवों की जमीन पर न्यू नोएडा शहर बसेगा। इन 81 गांवों के किसानों की 21,102 हैक्टेयर भूमि अधिग्रहित की जाएगी। उसी भूमि पर न्यू नोएडा शहर स्थापित किया जाएगा।

 

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like